महाराष्ट्र में 40 हजार के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, अकेले मुंबई में 25 हजार से ज्यादा केस

Maharashtra Covid-19 Update: कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 40 हजार के पार पहुंच गया है. 

महाराष्ट्र में 40 हजार के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, अकेले मुंबई में 25 हजार से ज्यादा केस

Maharashtra Corona Cases: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा 40 हजार के पार पहुंचा.

मुंबई:

Maharashtra Covid-19 Update: लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 1 लाख 12 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 3400 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 40 हजार के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 2345 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 41, 642 पहुंच गया है. वहीं, मुंबई में कोरोना के 1382 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 25 हजार के पार पहुंच गया है.

उधर, एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में गुरुवार को कोविड-19 के 47 नए मामले सामने आए जिससे वहां कुल मामले बढ़कर 1425 हो गए. अधिकारी ने बताया कि धारावी में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है. इसलिए मृतक संख्या अभी 56 है. अधिकारी ने बताया कि 47 नए मामलों में से सबसे अधिक छह मामले माटुंगा लेबर कैंप, इसके बाद पांच मामले मुकुंद नगर क्षेत्र से सामने आये हैं.

बता दें कि दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक करीब सवा तीन लाख जानें ले चुका है. दुनियाभर में 49 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. यह आंकड़ा हर रोज बढ़ता जा रहा है.


स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,12,359 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5,609 नए मामले सामने आए हैं और 132 लोगों की मौत हुई है. अभी तक 3,435 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 45,300 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है. यह 40.31 प्रतिशत पर पहुंच गया है. देश के सभी राज्यों से वायरस से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं, हालांकि कई राज्य ऐसे भी हैं जो इस महामारी से मुक्त हो चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महाराष्ट्र में फैलता कोरोना, पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा मामले