मध्यप्रदेश : अफवाह सुनकर 'परियों के हाथ का पानी' पीने जुटी भीड़, कोरोना नियमों की उड़ी धज्ज‍ियां

मध्यप्रदेश में राजगढ़ के चाटूखेड़ा गांव में कथित तौर पर परियों के हाथ का पानी पीने की अफवाह को सुनकर हजारों की तादाद में कोरोना गाइडलाइन को दरकिनार कर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. दरअसल गांव में ये अफवाह फैली कि दो महिलाओं के शरीर में देव परियां आ गई हैं जिसके बाद चाटूखेड़ा मंदिर परिसर में भीड़ जमा हो गई.

मध्यप्रदेश : अफवाह सुनकर 'परियों के हाथ का पानी' पीने जुटी भीड़, कोरोना नियमों की उड़ी धज्ज‍ियां

पुलिस ने अफवाह फैलाने के लिए दो महिलाओं और दो पुरुषों पर मामला दर्ज कर लिया है

खास बातें

  • दो महिलाओं और दो पुरुषों पर मामला दर्ज
  • अफवाह के बाद चाटूखेड़ा मंदिर परिसर में जुटी भीड़
  • एक दिन पहले शाजापुर में उड़ी थीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
भोपाल:

मध्यप्रदेश में राजगढ़ के चाटूखेड़ा गांव में कथित तौर पर परियों के हाथ का पानी पीने की अफवाह को सुनकर हजारों की तादाद में कोरोना गाइडलाइन को दरकिनार कर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. दरअसल गांव में ये अफवाह फैली कि दो महिलाओं के शरीर में देव परियां आ गई हैं जिसके बाद चाटूखेड़ा मंदिर परिसर में भीड़ जमा हो गई. कहा गया इनके हाथ से पानी पीने से किसी को कोरोना वायरस छू भी नहीं सकेगा, जिन्हें कोरोना है वो ठीक हो जाएंगे. देखते ही देखते यह खबर कस्बे समेत आसपास के गांव में फैल गई और वहां बड़ी भीड़ इकठ्ठा हो गई. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने भी सख्त कदम उठाते हुए पुलिस को दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए. पुलिस ने भी भीड़ जुटा कर अंधविश्वास फैलाने वाले दो महिलाएं और दो पुरुषों पर मामला दर्ज किया.

एक दिन पहले भी राज्य के शाजापुर से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ने की खबर सामने आई थी. मंगलवार को राज्य में अनलॉक के पहले ही दिन लोगों लोगों में न सोशल डिस्टेंसिंग दिखी और न ही मास्क के प्रति जागरूकता. शाजापुर में शासकीय बीज केंद्र पर सोयाबीन बीज के लिए किसानों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी. लोग लंबी कतार में एक दूसरे से सटकर खड़े थे. सोयाबीन बीज पाने के लिये बड़ी संख्या में किसान सुबह 6 बजे से ही हाइवे पर स्थित बीज केंद्र वेयरहाउस पर कतार लगाकर खड़े थे. सुबह 11 बजे के बाद यहां बीज वितरण शुरू हो पाया. तब तक किसानों की भारी भीड़ जमा हो चुकी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com