मध्य प्रदेश : कोरोना से अनाथ 5 बच्चों की परवरिश करेंगे BJP के मंत्री, NDTV की खबर के बाद किया वादा

भाजपा विधायक और कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया कोरोना से अनाथ पांच बच्चों की परवरिश करेंगे.NDTV पर खबर दिखाए जाने के बाद भाजपा विधायक ने यह निर्णय लिया है. बच्चों के माता-पिता की कोरोना के चलते मौत हो गई थी.

मध्य प्रदेश : कोरोना से अनाथ 5 बच्चों की परवरिश करेंगे BJP के मंत्री, NDTV की खबर के बाद किया वादा

माता-पिता की मौत के बाद अब इस परिवार में तीन बच्चियां और दो बच्चे हैं.

भिंड :

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भिंड जिले (Bhind District) के अटेर से भाजपा विधायक और कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया (Cabinet Minister Arvind Bhadoria) कोरोना से अनाथ पांच बच्चों की परवरिश करेंगे. NDTV पर खबर दिखाए जाने के बाद भाजपा विधायक ने यह निर्णय लिया है. जिले के अमाह गांव में कोरोना के चलते पूरा परिवार बिखर गया. बच्चों के माता-पिता की कोरोना के चलते मौत हो गई, जिसके बाद यह बच्चे गांववालों से भीख मांगकर खाना खाते हैं. 

कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि इन बच्चों के लिए वह खुद घर का निर्माण करवाएंगे. साथ ही शासन के स्तर पर बच्चों के लिए पढ़ाई लिखाई और भरण-पोषण की व्यवस्था करवाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि यह उनकी विधानसभा का मामला है, इसलिए वह खुद इन बच्चों के गार्जियन बनेंगे. इसके साथ ही उन्होंने साफ किया कि बच्चों को कोविड बाल कल्याण योजना का लाभ इसलिए नहीं मिल पाया क्योंकि उनके माता-पिता की मौत यूपी में हुई थी. 

ग्वालियर में स्कूटी सवार महिला से दिनदहाड़े हुई लूटपाट, पिस्तौल दिखा चेन छीनी, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

माता-पिता की मौत के बाद अब इस परिवार में तीन बच्चियां और दो बच्चे हैं. इनमें 10 साल की निशा, तीन साल की मनीषा और दो साल की अनीता है. वहीं छह साल का बाबू राजा और सात महीने का गोलू है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

परिवार में कोई भी ऐसा नहीं है जो दो वक्त की रोटी कमा सके. इसलिए यह बच्चे गांववालों से भीख मांगकर खाते हैं. घर की झोपड़ी भी टूट गई है, जिसके कारण बारिश होने पर इन्हें श्मशान के टीन शेड में शरण लेनी पड़ती है. हालांकि इनकी हालत को देखकर गांववाले भी मदद कर रहे हैं. किसी भी घर से रोटी मिल जाती है, वहीं गांववालों ने इन्हें पहनने के लिए कपड़े भी दिए हैं.