MP: तेज बारिश की वजह से गिरी जिला जेल की दीवार, 22 कैदी घायल, दो की हालत गंभीर

जेलर के मुताबिक कुछ दिनों से जेल की छत से पानी टपक रहा था. इसकी शिकायत PWD विभाग को चार दिन पहले ही की गई थी. PWD विभाग उस पर कोई कार्रवाई अभी तक नहीं कर सका था, इससे पहले ही दीवार गिर गई.

MP: तेज बारिश की वजह से गिरी जिला जेल की दीवार, 22 कैदी घायल, दो की हालत गंभीर

जेलर के मुताबिक कुछ दिनों से जेल की छत से पानी टपक रहा था.

भिंड :

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड जिले में शनिवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया. मूसलाधार बारिश की वजह से जिला जेल की जर्जर दीवार भरभराकर ढह गई.  इससे बैरक नंबर 6 में बंद 22 कैदी घायल हो गए हैं, जबकि उनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों गंभीर कैदियों को बेहतर इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है.

जिस समय यह हादसा हुआ, उस वक्त बैरक नंबर 6 में कुल 64 कैदी थे लेकिन 22 कैदी मलबे की चपेट में आ गए. यह वाकया कोतवाली थाना क्षेत्र का है. हादसे की खबर जानकर पुलिस प्रशासन आनन-फानन में जेल परिसर में पहुंचा है. जिले के कलेक्टर समेत सभी वरिष्ठ अफसर भी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे.

जेलर के मुताबिक सुबह 5 बजे के करीब बैरक नंबर 7 का प्लास्टर गिरने लगा था. जेलर ने तुरंत सीनियर अफसरों को इसकी जानकारी दी लेकिन थोड़ी ही देर बाद बैरक नंबर 6 की दीवार और छत भरभराकर गिर गई, जिसमें 22 कैदी घायल हो गए. यह दीवार 150 साल पुरानी थी. 

Madhya Pradesh: प्रधानमंत्री आवास योजना की हकीकत.. ढांचा तैयार हुआ, छत के लिए इंतजार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भिंड के एसपी और कलेक्टर ने बताया कि इस वक्त भिंड जेल में कुल 255 कैदी बंद हैं और सभी पूर्णत: सुरक्षित हैं. सिर्फ 22 कैदी घायल हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है. फिलहाल पूरे मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है.