लोकसभा अध्यक्ष ने कोटा के बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण, झालावाड़ में हालात बदतर

मौसम विभाग के अनुसार, झालावाड़ के खानपुर, सरोला और असनावर इलाके पिछले छह दिनों से बारिश के कारण पहले से ही बाढ़ जैसी स्थिति का सामना कर रहे है, लेकिन शुक्रवार की सुबह दो बांधों से 1.5 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद स्थिति और खराब हो गयी है.

लोकसभा अध्यक्ष ने कोटा के बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण, झालावाड़ में हालात बदतर

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया है.

कोटा:

लोकसभा अध्यक्ष (Lok Sabha Speaker)ओम बिरला (Om Birla) ने अपने संसदीय क्षेत्र राजस्थान के कोटा जिले के बाढ़ प्रभावित सांगोद क्षेत्र का हेलीकॉप्टर से सर्वेक्षण किया है. भारी बारिश के कारण इलाके में बाढ़ आई हुई है. वहां जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है. हवाई सर्वेक्षण करने के बाद बिरला एनटीपीसी अंता के हेलीपैड पर पहुंचे, वहां से सड़क मार्ग से सांगोद जाएंगे.

लोकसभा अध्यक्ष सांगोद के गांव जाकर वहां बाढ़ से हालात और जान माल के नुकासन का जायजा लेंगे. उन्होंने इलाके में आई प्राकृतिक विपदा पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि बाढ़ में फंसे लोगों की हर संभव सहायता करेंगे.

बता दें कि राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में हो रही लगातार भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गयी है, जिससे निपटने के लिए बृहस्पतिवार से ही राहत और बचाव अभियान जारी है. कई इलाकों में राहत कार्य के लिए सेना के जवानों को उतारा गया है.

राजस्थान : श्रीगंगानगर में किसानों ने BJP नेता को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, फाड़े कपड़े


मौसम विभाग के अनुसार, झालावाड़ के खानपुर, सरोला और असनावर इलाके पिछले छह दिनों से बारिश के कारण पहले से ही बाढ़ जैसी स्थिति का सामना कर रहे है, लेकिन शुक्रवार की सुबह दो बांधों से 1.5 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद स्थिति और खराब हो गयी. खानपुर में एक दिन में सबसे ज्यादा 172 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग ने शनिवार को सवाई माधोपुर, धौलपुर, करौली और बारां जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com