विज्ञापन
This Article is From Aug 19, 2013

जूदेव को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

नई दिल्ली: लोकसभा के वर्तमान सदस्य दिलीप सिंह जूदेव के निधन तथा आईएनएस सिंधुरक्षक के नौसैनिकों की मौत पर शोक प्रकट करने और श्रद्धांजलि व्यक्त करने के बाद सदन की कार्यवाही आज दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। लोकसभा की कार्यवाही आज सुबह शुरू होने पर आध्यक्ष मीरा कुमार ने सदन को वर्तमान सदस्य दिलीप सिंह जूदेव के निधन की जानकारी दी।

अध्यक्ष ने कहा कि जूदेव छत्तीसगढ़ के विलासपुर सीट से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। वे 9वीं लोकसभा के भी सदस्य थे। जूदेव तीन बार राज्यसभा के भी सदस्य रहे थे और 2003 में केंद्रीय वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री का दायित्व संभाला और कई संसदीय समिति के सदस्य भी रहे।

जूदेव का निधन 14 अगस्त को गुड़गांव में हुआ था। अध्यक्ष ने सदन को अत्याधुनिक पनडुब्बी आईएनएस सिंधुरक्षक के 13-14 अगस्त की रात को दुर्घटना के बाद धीरे धीरे डूबने तथा पनडुब्बी में मौजूद 18 नौसैनिकों में से कुछ की मौत की पुष्टि होने की जानकारी दी।

सदन ने जूदेव और नौसैनिकों के प्रति शोक प्रकट किया और कुछ पलों का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद अध्यक्ष मीरा कुमार ने सदन की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
जूदेव को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com