Lockdown: केंद्र सरकार के आज रिटायर होने वाले कर्मचारियों को एक्सटेंशन नहीं मिलेगा

कार्मिक मंत्रालय ने कहा कि 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाले केंद्रीय कर्मियों को सेवा विस्तार नहीं मिलेगा, वे रिटायर हो जाएंगे चाहे वे घर से काम कर रहे हों

Lockdown: केंद्र सरकार के आज रिटायर होने वाले कर्मचारियों को एक्सटेंशन नहीं मिलेगा

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

आज यानी कि वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाले केंद्र सरकार के कर्मचारियों को सेवा विस्तार (एक्सटेंशन) नहीं मिलेगा. भले ही देश भर में लॉकडाउन जारी है लेकिन इसके बावजूद वे कर्मचारी आज सेवानिवृत्त हो जाएंगे जिनके रिटायरमेंट की यह तारीख तय थी. केंद्र सरकार के कार्मिक मंत्रालय ने मंगलवार इस बारे में सरकार का रुख साफ कर दिया. 

कार्मिक मंत्राीलय ने कहा है कि 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाले केंद्र सरकार के कर्मचारियों को सेवा विस्तार नहीं दिया जाएगा और वे इसी दिन सेवामुक्त होंगे.

कार्मिक मंत्रालय ने कहा है कि कोविड-19 (COVID-19) फैलने के मद्देनजर सरकार की ओर से घोषित देशव्यापी लॉकडाउन के कारण पैदा हुई अभूतपूर्व स्थिति के मद्देनजर केंद्र सरकार के ऐसे कर्मचारी जो बुनियादी नियम 56 के तहत 31 मार्च 2020 को सेवानिवृत्ति की आयु प्राप्त कर रहे हैं एवं सेवानिवृत्त होने वाले हैं, वे उसी दिन केंद्र सरकार की सेवाओं से सेवानिवृत्त हो जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि ऐसे कर्मचारी 31 मार्च 2020 को सेवानिवृत्त होंगे, चाहे वे घर से काम कर रहे हों या कार्यालय से.