जम्मू-कश्मीर के लेह में अचानक आई बाढ़ में पूरा गांव बहा

जम्मू-कश्मीर के लेह में अचानक आई बाढ़ में पूरा गांव बहा

लेह:

जम्मू-कश्मीर के लेह में अचानक आई बाढ़ में एक गांव बह गया है। यह गांव लेह एयरपोर्ट से सात किमी दूर मनाली-लेह हाइवे पर था। रात से अभी तक कोई मदद नहीं पहुंच पाई है। इस इलाके में स्थानीय नागरिकों के अलावा विदेशी पर्यटक भी फंसे हैं।

खास बात यह है कि यह पूरी घटना फ़िल्म निर्देशक राकेश ओम प्रकाश मेहरा की टीम ने कैमरे में कैद भी की है, लेकिन वे इसे अपलोड नहीं कर पा रहे हैं।

दरअसल उनकी टीम एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में यहां पहुंची हुई थी। मेहरा ने एनडीटीवी से बात करते हुए बताया कि रात को वे जब अपनी टीम के साथ गांव में बने एक रिसॉर्ट में खाना खा रहे थे, तभी तेज बारिश शुरू हुई, जो रात भर जारी रही।

उन्होंने कहा कि रिसॉर्ट चूंकि थोड़ी ऊंची जगह पर है, इसलिए वहां बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है, लेकिन जब नीचे काफी पानी भरने लगा तो गांव वालों में काफी दहशत फैल गई और वे चीखते-चिल्लाते हुए सुरक्षित जगहों की ओर भागे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि सुबह होने पर बाहर बिल्कुल तबाही पसरी नजर आई। जहां सड़कें थीं, वहां काफी गहरे गड्ढे हो गए हैं। हमने कई तस्वीरें ली हैं, लेरिन वे अपलोड नहीं हो पा रही हैं। मेहरा के मुताबिक गांव वालों ने बताया है कि जान का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन कई घरें तबाह हो गई हैं।