कोलकाता में पुलिस लाठीचार्ज के बाद हिंसक हुआ वाम संगठनों का जुलूस

कोलकाता में पुलिस लाठीचार्ज के बाद हिंसक हुआ वाम संगठनों का जुलूस

कोलकाता:

वाम संगठनों की ओर से निकाले गए जुलूस ने हिंसक रूप ले लिया। दरअसल पुलिस ने जुलूस में शामिल प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया, जिसमें वाम मोर्चा के अध्यक्ष विमान बोस सहित कई वाम नेता और पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। इससे गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने बदले में पुलिस पर पथराव कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के रानी रासमणि रोड पर इकट्ठा हुए वाम किसान संगठनों को राज्य सचिवालय तक मार्च करना था। किसानों की सुरक्षा और राज्य में कृषि की स्थितियों के विकास की मांगों को लेकर यह मार्च निकाला गया था। जुलूस की अगुवाई नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत मिश्रा और दूसरे वाम नेता कर रहे थे।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए डफरिन रोड पर नाकेबंदी कर दी थी, ताकि वे राज्य सचिवालय की ओर न बढ़ सकें। जब बातचीत नाकाम हो गई तो पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी ने बताया कि लाठीचार्ज के दौरान महिलाओं और बुजुर्गों सहित कई प्रदर्शनकारी जख्मी हुए। इसके बाद भीड़ ने पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिससे पुलिस और प्रदर्शनकारियो में झड़प हो गई। इस बीच, प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि वाम मोर्चा के अध्यक्ष विमान बोस सहित कई वाम नेता लाठीचार्ज के दौरान घायल हुए।