केरल में इतिहास रचते हुए LDF दूसरी बार कर सकता है वापसी, Exit Polls का अनुमान

राज्‍य में पिछले चार दशक से दो प्रमुख गठबंधनों के बीच हर पांच साल में बारी-बारी से सत्‍ता का 'आदान प्रदान' होता है लेकिन यदि इस बार के Exit polls के अनुमानों पर यकीन करें तो यह ट्रेंड इस बार बदलता नजर आ रहा है.

तिरुवनंतपुरम :

दक्षिण भारत के राज्‍य केरल के विधानसभा चुनाव में सत्‍ताधारी लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) गठबंधन और कांग्रेस नीत यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF)  के बीच टक्‍कर की स्थिति है हालांकि एलडीएफ को कुछ बढ़त हासिल है जबकि यूडीएफ दूसरे स्‍थान पर हैं. बीजेपी को भी राज्‍य में कुछ सीटें मिल सकती हैं. India Today-Axis My India, Republic TV-CNX and P-MARQ  की ओर से किए गए तीन Exit polls के अनुसार,  140 सीट वाली विधानसभा में LDF 88 सीटों पर जीत हासिल कर सकता है. यह संख्‍या कुल सीटों के आधे से अधिक है. कांग्रेस नीत यूडीएफ को 50 सीटों मिलने का अनुमान है. भारतीय जनता पार्टी इस बार राज्‍य में अपनी मौजूदगी दर्शातें हुए दो सीटें अपने नाम कर सकती है. 

तमिलनाडु में DMK बड़ी जीत हासिल करेगी, Poll Of Exit Polls का अनुमान


हालांकि यह भी एक सच्‍चाई है कि Exit polls के अनुमान कई बार गलत साबित भी हो जाते हैं. वोटों की गिनती रविवार, दो मई को होनी हैं और परिणाम तो तभी पता चलेंगे. केरल के अलावा पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु और पुदुच्‍चेरी में भी विधानसभा चुनाव हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राज्‍य में पिछले चार दशक से दो प्रमुख गठबंधनों के बीच हर पांच साल में बारी-बारी से सत्‍ता का 'आदान प्रदान' होता है लेकिन यदि इस बार के Exit polls के अनुमानों पर यकीन करें तो यह ट्रेंड इस बार बदलता नजर आ रहा है. बीजेपी ने इस बार केरल के चुनाव में अपनी ओर से पूरी ताकत लगाते हुए मेट्रोमैन ई. श्रीधरन को सीएम पद के लिए चेहरा घोषित किया था. पार्टी को लग रहा था कि उसे इसका फायदा मिलेगा लेकिन एक्जिट पोल के अनुसार ऐसा कुछ भी होता नजर नहीं आ रहा.