महाराष्ट्र औऱ गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों में सबसे बड़ा उछाल,इन राज्यों में भी बढ़ी चिंता

महाराष्ट्र औऱ गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों में सबसे बड़ा उछाल देखा गया है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बुधवार को 5185 कोरोना के केस मिले. यह मुंबई में अब तक किसी भी दिन कोरोना के सबसे ज्यादा थे.

महाराष्ट्र औऱ गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों में सबसे बड़ा उछाल,इन राज्यों में भी बढ़ी चिंता

Maharashtra कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा है.

नई दिल्ली:

Coronavirus Cases India Today: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के जितने भी मामले मिले हैं, उनमें से 81 फीसदी महज 6 राज्यों में दर्ज हुए हैं. ये छह राज्य महाराष्ट्र( Maharashtra Corona Virus Cases) ,पंजाब, केरल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात हैं. महाराष्ट्र औऱ गुजरात में तो कोरोना वायरस के मामलों में महामारी के किसी भी दिन का सबसे बड़ा उछाल देखा गया है. अनुमान है कि देश में अप्रैल मध्य तक कोरोना की मौजूदा लहर पीक पर पहुंच सकती है.

भारत में बुधवार को 53,456 केस दर्ज किए गए, जो 23 अक्टूबर के बाद सबसे ज्यादा संक्रमण का आंकड़ा था. इनमें से 31,855 कोरोना के मामले अकेले महाराष्ट्र में रिपोर्ट हुए. महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामले 25 लाख 64 हजार 881 तक पहुंच गए हैं. जबकि 53 हजार लोग महामारी से जान गंवा चुके हैं. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बुधवार को 5185 कोरोना के केस मिले. यह मुंबई में अब तक किसी भी दिन कोरोना के सबसे ज्यादा थे.

यह पिछले दिन से करीब 48 फीसदी ज्यादा थे. मुंबई में होली के उत्सवों और आय़ोजनों पर रोक लगादी गई है. मुंबई में स्वास्थ्य एजेंसियां सार्वजनिक जगहों पर घूम-घूम कर तमाम लोगों का टेस्ट भी करेंगे, जिसे रैंडम रैपिड एंटीजन टेस्ट भी कहा जाता है. वहीं गुजरात (Gujarat Corona Virus Cases) में 1790 कोरोना के केस मिले हैं औऱ कुल तादाद 2 लाख 92 हजार 169 तक पहुंच गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि दिल्ली, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब और मध्य प्रदेश में हर दिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, जो चिंता का विषय हैं.लेकिन महाराष्ट्र, केरल और पंजाब तीन ऐसे राज्य हैं, जहां देश के कुल 3 लाख 95 हजार 192 सक्रिय मामलों का 74.32 फीसदी हैं. कोरोना के कुल एक्टिव केस में 62.91 फीसदी तो अकेले महाराष्ट्र में ही हैं. इससे वहां बेड की किल्लत बढ़ रही है. अस्पतालों में मरीजों को दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है.