बिहार में तेज हुआ सियासी पारा, लालू यादव ने कल पटना में बुलाई सभी विधायकों की बैठक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी लालू प्रसाद द्वारा बुलाई गई बैठक के एक दिन बाद यानी मंगलवार को अपने विधायकों और सांसदों के साथ बैठक करेंगे.

बिहार में तेज हुआ सियासी पारा, लालू यादव ने कल पटना में बुलाई सभी विधायकों की बैठक

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राजद अध्यक्ष के ठिकानों पर छापेमारी के बाद सियासी पारा गरमाया
  • मंगलवार को नीतीश कुमार भी पार्टी विधायकों संग करेंगे बैठक
  • कांग्रेस ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के प्रति दिखाई एकजुटता
पटना:

बिहार में लालू यादव के परिवार के सदस्यों पर चल रही छापेमारी के बीच अब राजनीतिक पारा तेज़ होने लगा है. तमाम अटकलों के बीच आरजेडी ने सोमवार को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है, तो उसके ठीक एक दिन बाद नीतीश भी अपने विधायकों और सांसदों के साथ बैठक करने वाले हैं. दरअसल तेजस्वी पर लगे आरोपों के बीच बीजेपी लगातार उनके इस्तीफ़े की मांग कर रही है, जबकि नीतीश इस मुद्दे पर अब तक चुप्पी साधे हुए हैं

वहीं, एक दिन पहले सीबीआई छापेमारी से परेशान राजद प्रमुख लालू प्रसाद के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए बिहार की महागठबंधन सरकार में शामिल कांग्रेस के नेताओं ने लालू यादव के आवास जाकर उनसे मुलाकात की थी. राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार को पड़ोसी राज्य झारखंड रवाना करने के बाद बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी और बिहार विधानसभा में पार्टी विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने दस सकुर्लर रोड स्थित लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी के आवास जाकर लालू से मुलाकात की थी. कांग्रेस के इन नेताओं के साथ तत्कालीन बिहार सरकार में कांग्रेस से मंत्री रहे अवधेश कुमार सिंह और मदन मोहन झा भी उपस्थित थे. लालू से मुलाकात के बाद चौधरी ने कहा कि यह लालू जी से उनकी व्यक्तिगत मुलाकात थी न कि राजनीतिक.

उन्होंने हालांकि लालू प्रसाद और उनके परिवार के 12 ठिकानों पर शुक्रवार को सीबीआई द्वारा की गई छापेमारी को लेकर भाजपा पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि जब वे जनादेश के जरिए हमें परास्त करने में विफल रहे तो अब हमें निशाना बनाने के लिए सरकारी मशीनरी का उपयोग कर रहे हैं. चौधरी बिहार की महागठबंधन सरकार में शिक्षा मंत्री भी हैं.


 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com