विज्ञापन
This Article is From Mar 20, 2020

प्रधानमंत्री की 'जनता कर्फ्यू' की अपील पर कुमार विश्वास ने कही ये बात...

देश भर में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्र को संबोधित किया था. प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए लोगों से 22 मार्च को एक दिनों के लिए 'जनता कर्फ्यू'  लगाने की अपील की थी.

प्रधानमंत्री की 'जनता कर्फ्यू' की अपील पर कुमार विश्वास ने कही ये बात...
कुमार विश्वास (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

देश भर में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्र को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए लोगों से 22 मार्च को एक दिनों के लिए 'जनता कर्फ्यू'  लगाने की अपील की थी. प्रधानमंत्री के अपील के बाद देश विदेश में इस मुद्दे पर चर्चा शुरु हो गयी है. कवि कुमार विश्वास ने भी ट्वीट कर इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री के अपील का स्वागत किया है. कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा है, "आज प्रधानमंत्री ने समय की आवश्यकता के अनुसार देश को जागरूक व आसन्न चुनौती के लिए तैयार किया है ! लेकिन हम सब की भी ज़िम्मेदारी है कि एकमत होकर इस बेहद ज़रूरी जनता कर्फ्यू का पालन करें व विश्व को बताएं कि हमारे लिए राष्ट्रधर्म और मनुष्यत्व दोनों प्रमुख हैं जयहिंद."

बता दें  कि नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कोरोना से निश्चिंत हो जाने की सोच सही नहीं है. प्रत्येक भारतवासी को सजग रहना आवश्यक है. भारतवासियो आपसे जो भी मांगा दिया, आपने निराश नहीं किया. 130 करोड़ देशवासियों से कुछ मांगने आया हूं. मुझे आपसे आने वाले कुछ सप्ताह, कुछ समय चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा था कि इस संकट की घड़ी में सबसे जरूरी चीज है प्रत्येक भारतवासी सतर्क, सजग और सावधान रहे. आने वाले कुछ सप्ताह बेहद खास है और ऐसे समय में कोशिश करें, कम से कम घर से बाहर निकलने की.

पीएम मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान का व्यापारियों ने किया समर्थन, 22 मार्च को दिल्ली व्यापार बंद का ऐलान किया

साथ ही प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित करते हुए यह भी कहा था कि रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल जाने से बचें बल्कि कोशिश करें कि अपने फैमिली डॉक्टर को घर पर ही बुला लें, या आपने सर्जरी के लिए कोई तारीख ले रखी है तो उसे बढ़ाकर आगे की तारीख लें.

VIDEO: कोरोना को लेकर देश भर में एहतियात, प्रधानमंत्री ने की बैठक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
प्रधानमंत्री की 'जनता कर्फ्यू' की अपील पर कुमार विश्वास ने कही ये बात...
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com