अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले कुमार विश्वास को मिली हाई सिक्योरिटी

कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर पंजाब में विधानसभा चुनाव के हाई-वोल्टेज प्रचार के दौरान अलगाववादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद केंद्र ने उन्हें चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान की है

अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले कुमार विश्वास को मिली हाई सिक्योरिटी

कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास को उच्च सुरक्षा प्रदान की गई है.

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व नेता कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) को शनिवार को ‘वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है. सूत्रों ने कहा कि कुमार विश्वास ने ‘आप' के संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  खिलाफ आरोप लगाए थे. इसके मद्देनजर खुफिया जानकारियों के आधार पर केंद्र ने कुमार विश्वास की सुरक्षा और उन्हें होने वाले संभावित खतरों की समीक्षा की. सूत्रों ने कहा कि कुमार विश्वास को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की ‘वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया गया है.

कुमार विश्वास को उपलब्ध कराई जा रही ‘वाई' श्रेणी की सुरक्षा के तहत चार निजी सुरक्षा अधिकारी हर समय उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे. कुमार विश्वास ने पंजाब विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल पर अलगाववादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया था. हालांकि केजरीवाल ने इन आरोपों को खारिज किया है. पंजाब में रविवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है.

हालांकि केजरीवाल ने इन आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि शायद वो दुनिया के सबसे स्वीट आतंकवादी होंगे, जो स्कूल और अस्पताल बनवाता है. उन्होंने कहा था कि पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत तय देख बीजेपी, कांग्रेस औऱ अन्य दल उनके खिलाफ एकजुट हो गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी औऱ कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ रही है. जबकि अकाली दल बीएसपी के साथ गठबंधन कर मैदान में हैं. बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ गठबंधन कर रखा है.