कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए आज हो रहा है मतदान, सुरक्षा के लिए 23 हजार पुलिसकर्मी तैनात

लिस के एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस के लगभग 23,000 कर्मियों को शहर भर में तैनात किया गया है और शहर भर में महत्वपूर्ण स्थानों पर 200 से अधिक पुलिस चौकियां भी स्थापित की गई हैं. 

कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए आज हो रहा है मतदान, सुरक्षा के लिए 23 हजार पुलिसकर्मी तैनात

कड़ी सुरक्षा और कोविड-19 दिशा निर्देशों के सख्ती से पालन के बीच मतदान शुरू हुआ.

कोलकाता:

कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation) के सभी 144 वार्ड में रविवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कोविड-19 (Covid-19) दिशा निर्देशों के सख्ती से पालन के बीच मतदान शुरू हुआ. राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) के सचिव नीलांजन शांडिल्य ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं. उन्होंने कहा कि 4959 मतदान केंद्रों (Polling Stations) पर मतदान हो रहा है और यह शाम पांच बजे तक चलेगा. पुख्‍ता सुरक्षा व्‍यवस्‍था के लिए भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है. 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस के लगभग 23,000 कर्मियों को शहर भर में तैनात किया गया है और शहर भर में महत्वपूर्ण स्थानों पर 200 से अधिक पुलिस चौकियां भी स्थापित की गई हैं. सामान्य गश्ती टीमों के साथ ही क्विक रेस्‍पोंस टीम, हैवी रेडियो फ्लाइंग स्‍क्‍वाड को भी तैनात किया गया है. 

'उन्हें शर्म आनी चाहिए' - दुर्गापूजा को UNESCO से विरासत का दर्जा मिलने के बाद ममता बनर्जी का BJP पर निशाना

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लगातार तीसरी बार निकाय बोर्ड में बने रहने के लिए संघर्ष कर रही है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) भी चुनाव मैदान में हैं.  मतगणना 21 दिसंबर को होगी. 

'राजनीतिक विरोध अपनी जगह लेकिन....': पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com