'उन्हें शर्म आनी चाहिए' - दुर्गापूजा को UNESCO से विरासत का दर्जा मिलने के बाद ममता बनर्जी का BJP पर निशाना

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि जिन लोगों ने उनकी सरकार पर त्योहार के आयोजन में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया था उनका सिर शर्म से झुक गया है. 

'उन्हें शर्म आनी चाहिए' - दुर्गापूजा को UNESCO से विरासत का दर्जा मिलने के बाद ममता बनर्जी का BJP पर निशाना

ममता बनर्जी ने कोलकाता की दुर्गा पूजा को विरासत का दर्जा मिलने के बाद भाजपा पर निशाना साधा है.

कोलकाता:

यूनेस्को द्वारा कोलकाता की दुर्गा पूजा को विरासत का दर्जा दिए जाने के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बृहस्पतिवार को विपक्षी दल भाजपा (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों ने उनकी सरकार पर त्योहार के आयोजन में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया था उनका सिर शर्म से झुक गया है. भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान आरोप लगाया था कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ‘‘तुष्टीकरण की राजनीति'' करती है और दुर्गा पूजा जैसे त्योहारों के आयोजन में व्यवधान डालती है. 

बनर्जी ने कहा, ‘‘कुछ लोगों ने मेरे खिलाफ झूठ फैलाया था. उन्होंने कहा कि मैं राज्य में दुर्गा पूजा के आयोजन की अनुमति नहीं देती हूं.  आज, उनका झूठ उजागर हो गया है. उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए. हमने जो हासिल (यूनेस्को का विरासत का दर्जा) किया है उसके लिए मैं गर्व और सम्मानित महसूस कर रही हूं.'' यूनेस्को ने बुधवार को घोषणा की थी कि कोलकाता की दुर्गा पूजा को ‘मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत' की सूची में शामिल किया गया है. 

"खेला होबे", 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएंगे: ममता बनर्जी 

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक एवं सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) के बुधवार को पश्चिम बंगाल के दुर्गा पूजा उत्सव को विरासत का दर्जा दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस फैसले की सराहना करते हुए इसे गर्व एवं खुशी का पल करार दिया था. 

'चुनाव में ही आती है गंगा की याद', पीएम मोदी पर ममता बनर्जी का तंज

यूनेस्को ने ट्विटर पर देवी दुर्गा की मूर्ति वाली एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया था. पीएम मोदी ने यूनेस्को के इस फैसले की सराहना की और ट्वीट कर कहा, ''प्रत्येक भारतीय के लिए गर्व और उल्लास का पल. दुर्गा पूजा हमारी सर्वोत्तम परंपराओं और लोकाचार को पेश करती है और कोलकाता की दुर्गा पूजा का अनुभव हर किसी के पास होना चाहिए.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


"कोई यूपीए नहीं है": शरद पवार से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी का कांग्रेस पर निशाना | पढ़ें