कोलकाता नगर निगम चुनाव परिणाम 2021: 950 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज, मतगणना जारी

बमबारी और हिंसा के बीच 19 दिसंबर को मतदान कराए गए थे. राज्य चुनाव आयोग के अनुसार कुल 63.63 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था. कोलकाता के सियालदह और खन्ना इलाकों में मतदान के दिन वोटिंग बूथ पर बम फेंकने के मामले सामने आए थे.

कोलकाता नगर निगम चुनाव परिणाम 2021: 950 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज, मतगणना जारी

कोलकाता नगर निगम के 144 वार्ड सीटों पर हुए चुनाव में आज वोटों की गिनती हो रही है.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation) के 144 वार्ड सीटों पर हुए चुनाव में आज वोटों की गिनती हो रही है. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से कोलकाता में कुल 11 मतदान केंद्रों पर मतगणना शुरू हो गई. अधिकारियों के मुताबिक 13 से 16 राउंड की गिनती होनी है. 144 वार्ड सीटों पर कुल 950 उम्मीदवार मैदान में हैं.

बमबारी और हिंसा के बीच 19 दिसंबर को महानगर में मतदान कराए गए थे. राज्य चुनाव आयोग के अनुसार कुल 63.63 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था. कोलकाता के सियालदह और खन्ना इलाकों में मतदान के दिन वोटिंग बूथ पर बम फेंकने के मामले सामने आए थे.

राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस नगर निगम बोर्ड में जीत की हैट्रिक लगाने के प्रति आश्वस्त है. उधर मुख्य विपक्षी बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर निकाय चुनावों को रद्द करने का आग्रह किया है.

कोलकाता : केएमसी चुनाव के दौरान फेंके गए बम, तीन जख्मियों में से एक ने गंवाया अपना पैर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि सियालदाह इलाके में रविवार को नगर निगम चुनाव के दौरान बम फेंकने की घटना में तीन मतदाता घायल हो गए थे और उनमें से एक की हालत गंभीर है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक घायल व्यक्ति ने अपना पैर गंवा दिया जबकि दो अन्य का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है. चुनाव के लिए आयोग ने 23000 जवानों को नियुक्त किया था.

अन्य खबरें