यह ख़बर 22 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ई एम बाईपास में 100 झुग्गियां जलकर राख, कोई हताहत नहीं

खास बातें

  • कोलकाता के पूर्वी हिस्से में ई एम बाईपास के समीप कलियाकपुर में रविवार शाम आग लगने से कम से कम 100 झुग्गियां जलकर राख हो गयीं एवं एक हजार से अधिक लोग बेघर हो गए लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
कोलकाता:

कोलकाता के पूर्वी हिस्से में ई एम बाईपास के समीप कलियाकपुर में रविवार शाम आग लगने से कम से कम 100 झुग्गियां जलकर राख हो गयीं एवं एक हजार से अधिक लोग बेघर हो गए लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि 16 अग्निशमन दमकल गाड़ियों को आग बुझाने में दो घंटे लगे। अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार अग्निशमन कर्मचारियों को आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि तेज हवा की वजह से लपटें उठ रही थीं।

राज्य के शहरी विकास मंत्री फरहाद हकीम ने बताया कि कुछ लोगों की लापता होने की खबर थी लेकिन बाद में स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से उन्हें समीप के इलाकों से ढूढ़ निकाला।

राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान ने कहा कि अबतक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। खान ने कहा कि नियमानुसार अग्निशमन विभाग और पुलिस इस अग्निकांड की जांच करेगी। हकीम ने कहा कि केवल कुछ लोगों को मामूली चोट जख्म आयी।

पूरी झुग्गी बस्ती और उसक आसपास के इलाकों से बिजली काट दी गयी और लोग डर के मारे अपने अपने घरों से बाहर आ गए। ई एम बाईपास के समीप कुछ देर के लिए यातायात ठहर गया और घंटों तक लंबा जाम लग गया। दोनों मंत्रियों ने कहा कि प्रभावित लोगों को अस्थायी आश्रय, भोजन और कपड़े दिये गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हकीम ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सलाह पर हमने प्रभावित लेागों को पुनर्वास पैकेज देने का फैसला किया है और माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक परीक्षा देने जा रहे छात्रों को पुस्तकें और अन्य पाठ्य सामग्रियां दी जाएंगी।’