केरल के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील से कस्टम्स विभाग ने पूछताछ की

संयुक्त अरब अमीरात दूतावास के अधिकारियों द्वारा व्यक्तिगत उपयोग के लिए पवित्र कुरान की प्रतियां स्वीकार करके कानून का कथित तौर पर उल्लंघन करने का मामला

केरल के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील से कस्टम्स विभाग ने पूछताछ की

प्रतीकात्मक फोटो.

कोच्चि:

कूटनीतिक चैनल के माध्यम से तिरुवनंतपुरम में संयुक्त अरब अमीरात दूतावास के अधिकारियों द्वारा व्यक्तिगत उपयोग के लिए पवित्र कुरान की प्रतियां स्वीकार करके कानून का कथित तौर पर उल्लंघन करने के मामले में केरल के उच्च शिक्षा मंत्री केटी जलील से सोमवार को सीमा शुल्क विभाग ने पूछताछ की. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि मंत्री दोपहर को विभाग के कार्यालय पहुंचे और वहां से करीब शाम सात बजे निकले. विभाग के सूत्रों ने बताया कि फिलहाल मंत्री को इस मामले में ''क्लीन चिट'' नहीं दी गई है. उन्हें फिर से जांच के लिए बुलाए जाने को लेकर एजेंसी बयानों का निरीक्षण करने के बाद निर्णय लेगी.

समाचार चैनलों की ओर से प्रसारित फुटेज में मंत्री को सीमा शुल्क (रोकथाम) आयुक्तालय के कार्यालय में आधिकारिक वाहन से दोपहर में जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए पहुंचते हुए दिखाया गया. हालांकि, अपने सरकारी वाहन में सीमा शुल्क कार्यालय पहुंचे जलील ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि भले ही एक हजार एजेंसियां दस हजार साल तक जांच करें, लेकिन सोने की तस्करी या आर्थिक धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार या गलत तरीके से धन जमा करने के किसी भी मामले में उन्हें उनके खिलाफ सबूत नहीं मिलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीमा शुल्क विभाग ने उन्हें पिछले सप्ताह ही, तिरूवनंतपुरम में कूटनीतिक चैनल के माध्यम से संयुक्त अरब अमीरात के वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों द्वारा व्यक्तिगत उपयोग के वास्ते पवित्र कुरान ग्रहण करने के संबंध में नियमों के कथित उल्लंघन की जांच के लिए तलब किया था. इससे पहले सोने की तस्करी मामले में आतंकवाद से जुड़े पहलू की जांच कर रही एनआईए ने भी जलील से पूछताछ की थी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)