Kerala Local Body Election Results:विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी लेफ्ट गठबंधन को मिली बड़ी जीत

केरल निकाय चुनाव परिणाम 2020: केरल में बुधवार को 1,200 स्थानीय निकायों में 21,893 वार्डों के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है.

Kerala Local Body Election Results:विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी लेफ्ट गठबंधन को मिली बड़ी जीत

Kerala Local Body Election Results: लेफ्ट गठबंधन को मिली सफलता

तिरुवनन्तपुरम:

Kerala Local Body Election Results 2020 Live:केरल में बुधवार को 1,200 स्थानीय निकायों में 21,893 वार्डों के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना की गयी. चुनाव परिणाम में सीपीएम के नेतृत्व वाली एलडीएफ ने शानदार जीत दर्ज किया है. जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ रही है. चुनाव में सफलता पर मुख्यमंत्री विजयन ने ट्वीट कर कहा कि यह केरल को प्यार करने वाले लोगों का उनलोगों को संदेश है जो इसे नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं.

वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) 945 ग्राम पंचायतों में से 520 पर और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) 371 सीटों पर आगे है.राज्य चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार एलडीएफ , 14 जिला पंचायतों में से 10 में भी जीत की तरफ बढ़ रहा है.

कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से राज्य चुनाव आयोग द्वारा मतगणना के लिए 244 केंद्र बनाए गए हैं. राज्य निर्वाचन आयुक्त वी. भास्करन ने कहा कि विशेष मतपत्रों सहित डाक मतों की गिनती पहले और EVM मतों की गिनती बाद में की गयी है. राज्य में मलप्पुरम जिले में सबसे ज्यादा 8,387 उम्मीदवार और वायनाड में सबसे कम 1857 उम्मीदवार मैदान में थे. तीन चरण में 8 दिसंबर से चुनाव शुरू हुआ था. 

राजस्थान : निकाय चुनाव में कांग्रेस ने BJP को दी मात, पिछले हफ्ते के झटके का हिसाब चुकाया

बता दें कि अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में इस स्थानीय चुनाव को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस चुनाव परिणाम से राजनीतिक दल अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जमीन तैयार कर सकेंगे. तभी इस चुनाव में कोविड-19 संबंधी तमाम बंदिशों और निर्देशों के बावजूद प्रचार अभियान के दौरान स्थानीय मुद्दों से ज्यादा राष्ट्रीय मुद्दों को उठाया गया.


बंगाल में TMC के साथ सियासी टकराव के बीच EC से मिला बीजेपी प्रतिनिधिमंडल, अर्धसैनिक बल की तैनाती की मांग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com