लड़की की मौत के बाद पिता और इमाम गिरफ्तार, अस्पताल ले जाने के बजाये दी थी ये सलाह...

लड़की को बुखार था, लेकिन उसे अस्पताल नहीं ले जाने के बजाये इमाम के पास लाया गया, जिसने उसे 'पवित्र जल' दिया और परिवार को कुरान पढ़ने और अस्पताल नहीं ले जाने की सलाह दी. 

लड़की की मौत के बाद पिता और इमाम गिरफ्तार, अस्पताल ले जाने के बजाये दी थी ये सलाह...

पुलिस ने आरोपी पिता और इमाम को किया गिरफ्तार

कन्नूर:

केरल के कन्नूर में अंधविश्वास (Superstition) का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. पुलिस ने एक 11 साल की युवती की मौत के बाद उसके पिता अब्दुल सत्तार (55 वर्ष) और 30 वर्षीय इमाम मोहम्मद उवैज़ को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, उवैज ने लड़की के बीमार होने पर उसके परिवार को धार्मिक आधार पर चिकित्सा सहायता नहीं लेने के लिए तैयार किया. 

कन्नूर जिला पुलिस प्रमुख इलांगो आर ने एनडीटीवी को बताया, "हमारे पास एक गवाह है, उसने बताया कि इमाम सक्रिय रूप से लड़की के पिता को बेटी को अस्पताल नहीं ले जाने के लिए समझाने में लगा हुआ था. हमारे पास इस बात का भी गवाह है कि इमाम पहले भी ऐसे मामलों में शामिल रहा है, और कथित तौर पर 4 वयस्कों की मौत से भी जुड़ा है, जिन्हें उसने सलाह दी थी कि वे इलाज न लें." 

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में कहा गया कि पुलिस के मुताबिक, लड़की को बुखार था. उसे अस्पताल ले जाने के बजाये इमाम के पास लाया गया, जिसने उसे 'पवित्र जल' दिया और परिवार को कुरान (Quran) पढ़ने तथा पीड़िता को अस्पताल नहीं ले जाने की सलाह दी. 

लड़की के पिता के भाई ने पुलिस से संपर्क किया और अपना बयान दर्ज किया. उसने कहा कि बिना इलाज के इससे पहले 2014, 2016 और 2018 में तीन लोगों की मौत हो चुकी है.


दोनों आरोपियों पर आईपीसी के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है. साथ ही लड़की के पिता पर जुवेनाइल जस्टिस ए्क्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है. आगे की जांच की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: दीवाली के कारण फूला दिल्ली का दम, खतरनाक श्रेणी में पहुंचा एयर क्वालिटी इंडेक्स