हम ओमिक्रॉन से लड़ने के लिए तैयार, केंद्र सरकार बूस्टर डोज़ देने की इजाज़त दे : दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में ओमिक्रोन को लेकर DDMA की बैठक हुई है. ओमिक्रोन के लक्षण बेहद माइल्ड हैं और मौत के चांस कम हैं.दिल्ली वालों को पैनिक की ज़रूरत नही है.अस्पताल, ऑक्सीजन और दवाई के इंतजाम कर लिए गए हैं.सबसे ज़्यादा ज़रूरत होम आइसोलेशन की ज़रूरत पड़ेगी.

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में ओमिक्रोन को लेकर DDMA की बैठक हुई है. ओमिक्रोन के लक्षण बेहद माइल्ड हैं और मौत के चांस कम हैं.दिल्ली वालों को पैनिक होने की ज़रूरत नही है.' उन्‍होंने कहा कि हम ओमिक्रॉन से लड़ने के लिए तैयार हैं. केंद्र सरकार बूस्टर डोज़ देने की इजाज़त दे.अस्पताल, ऑक्सीजन और दवाई के इंतजाम कर लिए गए हैं.सबसे ज़्यादा ज़रूरत होम आइसोलेशन की ज़रूरत पड़ेगी. 23 दिसंबर को एक अहम बैठक होम आइसोलेशन मैनेजमेंट पर करेंगे. कल 100 से ज़्यादा मामले आए हैं. उन्‍होंने कहा कि अब दिल्ली में आने वाले सभी कोरोना  मामलों की जीनोम सिक्वेंसिंग की जाएगी और ओमिक्रॉन की जांच होगी. उन्‍होंने यदि कोई नया कोरोना वायरस वेरिएंट फैलता है तो हमारे पास अस्पतालों में पर्याप्त व्यवस्था है. 
 

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कैबिनेट में एक और निर्णय हुआ. कोरोना काल से अब तक जो फ्री राशन दिया जा रहा था, उसकी समय सीमा 6 महीने के लिए बढाकर 31 मई तक कर दी गई है. उन्‍होंने यह भी कहा कि आज कैबिनेट मीटिंग में फैसला हुआ कि हम टीचर्स यूनिवर्सिटी बनाने जा रहे हैं, इसे कैबिनेट की मुहर लग गई है, अगले विधानसभा सत्र में इसे लाया जाएगा. इसके जरिए न्यू जेनरेशन टीचर तैयार होंगे. 2022-23 सत्र में इसका एडमिशन शुरू होगा. इसके लिए हम नेशनल इंटरनेशनल कोलाबोरेशन करेंगे. 

दिल्‍ली में बढ़ रहे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में 107 नए केस आए सामने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com