बीजेपी ने अपने नेताओं से कहा, सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने वाले बयान ना दें

बीजेपी ने अपने नेताओं से कहा, सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने वाले बयान ना दें

नई दिल्ली:

पार्टी नेताओं द्वारा विवादित बयान दिए जाने के बीच बीजेपी ने मंगलवार को अपने नेताओं से कहा कि वे ऐसे बयान देने में संयम बरतें, जिनसे सांप्रदायिक भावनाओं के भड़कने की आशंका है।

दादरी हत्या मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री संजीव कुमार बालियान, संगीत सोम और साक्षी महाराज जैसे नेताओं के बयानों की पृष्ठभूमि में बीजेपी ने अपने नेताओं को आगाह किया है।

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की सपा सरकार पर भी आरोप लगाया कि वह इस घटना को राजनीतिक रूप दे रही है, ताकि राज्य में गिरती कानून व्यवस्था की स्थिति से लोगों का ध्यान भटकाया जा सके।

सूत्रों के अनुसार पार्टी नेतृत्व ने बेजीपी सदस्यों से संयम बरतने और ऐसे बयान नहीं देने को कहा है जिनसे सांप्रदायिक भावना भड़के। सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने उनसे कहा है कि क्षेत्र का दौरा करते समय वे ऐसे भड़काउ बयान नहीं दें, जिनसे सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने एक नए विवाद को हवा देते हुए कहा कि हिन्दू गाय को अपनी माता मानते हैं। बीजेपी के एक ही अन्य सांसद आदित्यनाथ ने इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर 'लापरवाही' का आरोप लगाया और इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। वहीं पार्टी के एक विधायक ने इसे सांप्रदायिक नहीं बल्कि 'सामान्य अपराध' बताया।