विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2014

बेगुनाही साबित करने के लिए मंत्री जी ने खाई भगवान की कसम

Read Time: 3 mins
बेगुनाही साबित करने के लिए मंत्री जी ने खाई भगवान की कसम
किम्मने रत्नाकर की फाइल तस्वीर
बेंगलुरु:

कर्नाटक के प्राथमिक शिक्षा मंत्री किम्मने रत्नाकर ने शिवमोग्गा (पहले का नाम शिमोगा) के तीर्थहल्ली के एक मंदिर में कसम खाकर कहा कि 8वीं कक्षा की एक छात्रा की हत्या से न तो उनका कोई लेना-देना है और न ही वह किसी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

दूसरी तरफ, कर्नाटक सीआईडी की एक टीम आईजी प्रणब मोहंथी की देखरेख में जांच के लिए तीर्थहल्ली पहुंच गई है। हालांकि  बीजेपी और मृत बच्ची के पिता इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मामला स्थानीय पुलिस से लेकर सीआईडी को सौंप दिया है।

उल्लेखनीय है कि 31 अक्टूबर को 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली इस छात्रा की मौत मणिपाल के एक अस्पताल में हो गई थी। उसके माता-पिता ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था, क्योंकि स्कूल से लौटने के बाद वह लगातार उल्टियां कर रही थी और उसका ब्लड प्रेशर गिरता जा रहा था।

कुछ लोगों का कहना है कि एक कार में सवार कुछ लोगों ने लड़की को अगवा कर लिया और फिर उसका यौन शोषण करने के बाद उसे सड़क पर फेंककर भाग गए।

दूसरी तरफ यह भी कहा गया कि लड़की अपने पहचान वाले के साथ कार में गई थी। घर लौटने पर माता-पिता ने लड़की को डांटा और उस लड़के से दूर रहने की हिदायत दी। इससे लड़की ने गुस्से में आकर जहरीला पदार्थ पी लिया। स्कूल जाने वाली बच्ची के अपहरण, उसका यौन शोषण और फिर उसकी मौत को लेकर अफवाह इस तरह फैली कि शहर में धारा 144 लागू करनी पड़ गई।

घर वालों ने पुलिस में हत्या का मामला दर्ज करवाया है। ऐसे में स्थानीय विधायक जो कि प्राथमिक शिक्षा मंत्री भी हैं, उन्होंने कह दिया कि इस मामले की जांच विशेष एजेंसी से करवाने की जरूरत नहीं है। इसके बाद अफवाह फैली कि कहीं न कहीं मंत्री का भी इस मामले में हाथ है। ऐसे में मंत्री जी को अपना दामन पाक-साफ दिखाने के लिए भगवान का सहारा लेना पड़ा।

शव का पोस्टमॉर्टम हो चुका है और इसकी रिपोर्ट सीआईडी को सौंप दी गई है। अब जांच में ही लड़की की मौत की वजह साफ हो पाएगी। कर्नाटक के पुलिस निदेशक एल पचाऊ ने एक बयान जारी कर साफ़ किया है कि "केएमसी" मनिपाल में हुए पोस्टमॉर्टेम के नतीजे से पता चलता है की इस लड़की के साथ बलात्कार नहीं किया गया था। लड़की की मौत दिल की धड़कन रुकने से हुई। लेकिन किन वजहों से उसकी हालत खराब हुए ये जांच का विषय है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हिंदू और हिंसा की बात कर क्या राहुल गांधी ने सेल्फ गोल कर दिया, क्या पड़ेगा चुनावों पर असर
बेगुनाही साबित करने के लिए मंत्री जी ने खाई भगवान की कसम
Delhi Airport News Today: दिल्ली एयरपोर्ट हादसाः देखते ही देखते ढही टर्मिनल-1 की छत, 1 ड्राइवर की कार में ही मौत, 8 घायल
Next Article
Delhi Airport News Today: दिल्ली एयरपोर्ट हादसाः देखते ही देखते ढही टर्मिनल-1 की छत, 1 ड्राइवर की कार में ही मौत, 8 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;