'आप सवाल करने वाले कौन होते हैं?' : महिलाओं ने दक्षिणपंथी गुंडों की बोलती की बंद

तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक पूछता है, 'आप क्रिसमस क्यों मना रहे हो?'

बेंगलुरु:

कर्नाटक में धार्मिक कट्टरता का ताजा मामला सामने आया है, जहां महिलाएं क्रिसमस समारोह पर सवाल उठा रहे दक्षिणपंथी समूह से जुड़े लोगों से भिड़ गईं. मामला तुमकुरु का हैं, जहां एक एक ओबीसी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले परिवार के घर में क्रिसमस के तीन दिन बाद कुछ लोग घुस आए. उन्होंने परिवार से सवाल करने शुरू कर दिए कि वे क्रिसमस क्यों मना रहे हैं और महिलाओं ने हिंदुओं की तरह सिंदूर और मंगलसूत्र क्यों नहीं पहना.

तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक पूछता है, 'आप क्रिसमस क्यों मना रहे हो?' साथ ही पूछा कि परिवार के कुछ लोगों ने "ईसाई धर्म क्यों अपना लिया?' हालांकि, महिलाओं ने उनका डटकर मुकाबला किया और कहा कि वे किसकी पूजा करते हैं, यह उनका विशेषाधिकार है. साथ हीउन्होंने धर्मांतरण के आरोपों का खंडन किया.

महिलाओं में से एक ने कहा, "आप हमसे सवाल करने वाले कौन होते हैं? मैं मंगलसूत्र को हटा सकती हूं और इसे एक तरफ रख सकती हूं.'

काफी देर तक तीखी नोकझोंक हुई और पुलिस बुलाने के बाद आखिरकार शांत हो गई. कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं की गई. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, परिवार के कुछ सदस्य कई सालों से क्रिसमस मना रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, कर्नाटक में धार्मिक असहिष्णुता के ऐसे मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है.