यह ख़बर 26 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कर्नाटक सरकार फिलहाल संकट में नहीं : राज्यपाल हंसराज भारद्वाज

खास बातें

  • कर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने कहा है कि राज्य में जगदीश शेट्टार की सरकार फिलहाल संकट में नहीं है। भारद्वाज ने शनिवार को कहा कि वह अभी राज्य सरकार से बहुमत साबित करने को नहीं कहेंगे।
बेंगलुरु:

कर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने कहा है कि राज्य में जगदीश शेट्टार की सरकार फिलहाल संकट में नहीं है। भारद्वाज ने शनिवार को कहा कि वह अभी राज्य सरकार से बहुमत साबित करने को नहीं कहेंगे।

उन्होंने शुक्रवार को लोक निर्माण मंत्री सीएम उदासी और ऊर्जा मंत्री शोभा करंदलाजे के इस्तीफे स्वीकार कर लिए थे। जगदीश शेट्टार सरकार से इस्तीफा देने वाले दोनों मंत्री संभवत: बीएस येदियुरप्पा की नवगठित पार्टी में शामिल होंगे।

राज्य में बीजेपी के 11 विधायक ऐसे हैं, जो इस्तीफा देना चाहते हैं। ये सभी इस सप्ताह की शुरुआत में ही इस्तीफा देने वाले थे, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष केजी बोपैया शहर में नहीं थे, इसलिए उन्होंने लिखित में अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया। अगर 18 सदस्यों का इस्तीफा हो जाता है, तो राज्य सरकार अल्पमत में आ जाएगी। लेकिन बीजेपी ने कहा है कि प्रदेश में उसकी सरकार को कोई खतरा नहीं है।

पार्टी ने राज्यपाल पर कांग्रेस एजेंट की तरह काम करने का आरोप भी लगाया। बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा, मैंने मुख्यमंत्री जगदीश शट्टार से बात की। कर्नाटक में सरकार अल्पमत में नहीं रहेगी। सरकार को किसी तरह के खतरे के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि कर्नाटक में हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं है। वहां कोई संकट नहीं है।

गौरतलब है कि 225-सदस्यीय विधानसभा में अध्यक्ष को छोडकर बीजेपी सदस्यों की संख्या 117 है, जबकि बहुमत के लिए 113 सदस्यों की जरूरत है। कांग्रेस के 71 और जनता दल (एस) के 26 सदस्य हैं। सात निर्दलीय सदस्य हैं, जबकि दो सीटें रिक्त हैं। एक सदस्य मनोनीत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)