येदियुरप्पा ने अयोग्य विधायकों को दिया ऑफर, कहा- अगर उपचुनाव लड़ना चाहें तो BJP टिकट देने के लिए तैयार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस-जद (एस) के अयोग्य ठहराए गए विधायक अगर उप चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उन्हें बीजेपी के टिकट दिए जाएंगे.

येदियुरप्पा ने अयोग्य विधायकों को दिया ऑफर, कहा- अगर उपचुनाव लड़ना चाहें तो BJP टिकट देने के लिए तैयार

अयोग्य विधायक जिन निर्वाचन क्षेत्रों से आते हैं वहां पर दिसंबर में उप चुनाव होने हैं

नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस-जद (एस) के अयोग्य ठहराए गए विधायक अगर उप चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उन्हें बीजेपी के टिकट दिए जाएंगे, हालांकि पार्टी के भीतर से ही किसी भी ऐसे कदम के खिलाफ विरोध के स्वर उठ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि पूर्व विधायकों को टिकट देने की 'हमारी जिम्मेदारी' है. तत्कालीन विधायकों द्वारा की गई बगावत के कारण जुलाई में कांग्रेस-जद(एस) की सरकार गिर गई थी और उसके बाद राज्य में बीजेपी ने सरकार बना ली थी. अयोग्य विधायक जिन निर्वाचन क्षेत्रों से आते हैं वहां पर दिसंबर माह में उप चुनाव होने है.  येदियुरप्पा ने 2018 में हारे उम्मीदवारों और भाजपा के टिकट के आकांक्षियों को यह कहकर संतुष्ट करने का प्रयास किया है कि उन लोगों के लिए राज्य संचालित बोर्ड एवं निगमों में अवसर गढ़े जाएंगे. 

अपनी 2 महीने की बच्ची को लेकर इस चोटी पर चढ़ी ये एक्ट्रेस, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है Video

उन्होंने शिमोगा जिले के शिकारीपुरा में संवाददाताओं से कहा, 'उप चुनाव नजदीक हैं, 15 सीटों के लिए तारीखों की घोषणा हो गई है. अमित शाह ने कहा कि इस्तीफा देने वाले और बीजेपी से चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों को सीट (टिकट) दिए जाएंगे, यह हमारी जिम्मेदारी है.' उन्होंने कहा, 'यदि आप हमारी पार्टी की ओर से खड़ा होना चाहते हैं तो आपको प्राथमिकता दी जाएगी, उम्मीदवार बनाया जाएगा. आपकी जीत की जिम्मेदारी भाजपा कार्यकर्ता और नेताओं की होगी.' येदियुरप्पा की टिप्पणियां इस मायने में अहम हैं कि अयोग्य विधायकों को उप चुनाव के टिकट देने के खिलाफ भाजपा के भीतर से ही आवाजें उठ रही हैं. 

मॉल में 'हिंदू राष्ट्र' की वकालत कर रहा था शख्स, छात्रों ने कर दी पिटाई, Video वायरल होने पर हुआ एक्शन

कांग्रेस के अयोग्य विधायक बीसी पाटिल ने येदियुरप्पा के बयान का स्वागत किया. हालांकि उन्होंने कहा कि अयोग्य विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने के बारे में अभी विचार नहीं किया है. उन्होंने कहा, 'अदालत को हमारी योग्यता के बारे में फैसला करने दीजिए उसके बाद हम इस पर विचार करेगे और फैसला लेंगे.' भाजपा को सत्ता में बने रहने के लिए आगामी उप चुनाव में कम से कम छह सीटें जीतनी होंगी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video:तुष्टीकरण का नाम उपमुख्यमंत्री