गाड़ी पर काला कौवा बैठा तो कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया ने बदल डाली कार!

गाड़ी पर काला कौवा बैठा तो कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया ने बदल डाली कार!

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने आखिरकार मंगलवार को सफाई दी कि उन्होंने अपनी आधिकारिक गाड़ी को किसी अंधविश्वास की वजह से नहीं बदला। उन्होंने कहा कि मेरी कार 2 लाख किलोमीटर चल चुकी थी और 3 साल से ज्यादा समय से इस्तेमाल की जा रही थी, इसलिए इसे बदल गया।

सिद्धरमैया ने कहा कि नई कार का ऑर्डर पहले भेजा गया और कौवा पुरानी कार पर बाद में बैठा। उन्होंने सफाई देते हुए कहा, 'मैं अंधविश्वास में भरोसा नहीं करता। 6 बार चामराजनगर जा चूका हूं।'

 

दरअसल चामराजनगर मैसूर से सटा ज़िला है। जिसके बारे में किवदन्ती थी कि‍ अगर कोई मुख्यमंत्री यहां आता है तो उसका राजनीतिक करियर खत्म हो जाता है।

नौबत यहां तक आई की पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा ने इस ज़िले का उद्घाटन रिमोट से बेंगलुरु में बैठ कर किया। इसी तरह एक बार देवेगौड़ा को यहां आना था। आधा रास्ता तय करने पर उनको याद आया कि‍ मनहूस जगह पार करने के बाद ही वो यहां पहुंच पाएंगे। ऐसे में उन्होंने अधे रास्ते में हलीकॉप्टर मंगाया और फिर इसके ज़रीए चामराजनगर पहुंचे।

सिद्धारमैया ने कहा कि जल्द ही अंधविश्वास निरोधक क़ानून को यहां अमली जाम पहनाया जाएगा। इसे विधानसभा से वो पास करवाएंगे।

अंधविश्वास की कर्नाटक में एक से बढ़कर एक कहानियां हैं। कर्नाटक विधानसभा के बगल में विकास सौंध बनवाया गया। कोई भी मंत्री यहां आने को तैयार नहीं हुआ वास्तु दोष की वजह से। पहले ब्यूरोक्रेट्स को यहां दफ्तर दिए गए। बाद में सिद्धारमैया सरकार आने के बाद कई मंत्रियों को यहां भेजा गया जो पिछले तीन सालों से अपने पदों पर बने हुए हैं।

कुछ साल पहले जब कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने अपने सरकारी निवास अनुपूर्णा में रहने से इनकार कर दिया। बाद में एक ज्योतिषी के कहने पर इसकी दीवार ऊंची करवाई गयी और गायों को अपने हाथ से खाना खिलाने के बाद कुमारस्वामी कुछ दिन यहां रहे।

उनके बाद येदियुरप्पा मुख्यमंत्री बने तो वो अपने पुराने आवास में हि रहे जिसको वो भाग्यशाली मानते थे। सुरक्षा अधिकारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। राहु काल के वक़्त येदियुरप्पा और देवेगौड़ा घर से बाहर कदम भी नहीं निकालते। जबकि मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 13 मई को शपथ ली। 13 तरीइ को उनसे पहले शायद ही किसी मुख्यमंत्री ने शपथ ली होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com