विज्ञापन
This Article is From Nov 10, 2020

Karnataka ByPolls: रुझानों में बीजेपी दोनों सीटों पर आगे

Karnataka ByPolls: कर्नाटक विधानसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा, विपक्षी कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) के प्रत्याशियों पर बढ़त बनाए हुए है.

Karnataka ByPolls: रुझानों में बीजेपी दोनों सीटों पर आगे
Karnataka ByPolls: रुझानों में बीजेपी दोनों सीटों पर आगे

Karnataka ByPolls: कर्नाटक विधानसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा, विपक्षी कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) के प्रत्याशियों पर बढ़त बनाए हुए है. चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि तुमकुरु जिले की सिरा और बेंगलुरु शहर के राजराजेश्वरी नगर (आरआर नगर) सीट पर उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान हुआ था और मंगलवार सुबह आठ बजे मतों की गिनती शुरू हुई. नतीजे जल्द आने की उम्मीद है। कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के मुताबिक रूझानों में सिरा सीट से भाजपा के डॉ.सीएम राजेश गौडा 7800 मतों से आगे चल रहे हैं जबकि पार्टी ने आरआर नगर सीट पर 34,500 वोटों की बढ़त बना ली है.

Haryana ByPolls: 'सियासत के अखाड़े' में ओलिंपिक के ब्रांज मेडलिस्‍ट रेसलर योगेश्‍वर दत्‍त को मिली मात, बरोदा से हारे

सिरा सीट से भाजपा के गौड़ा को 37,808 मत मिले हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी टीबी जयचंद्र को 29,938 वोट प्राप्त हुए हैं. इस सीट पर जद (एस) प्रत्याशी अम्माजम्मा बी 19,522 मतों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. साल 2018 के चुनाव में यह सीट जद (एस) ने जीती थी. आरआर नगर सीट पर भी भाजपा के एन मुणिरत्ना 73,932 मतों के साथ पहले स्थान पर हैं जबकि कांग्रेस से कुसुम एच 39,415 मतों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. यहां भी जद (एस) के वी कृषमूर्ति मात्र 4660 मतों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

Jharkhand ByPolls: 8 चरणों की मतगणना के बाद बेरमो में कांग्रेस, दुमका में भाजपा आगे

रुझानों में भाजपा की बढ़त के साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें दिख रहा है कि मंत्री आर अशोक, बसवराज बोम्मई, श्रीरामुलु, बी बसवराज और अन्य मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को बधाई दे रहे हैं और मिठाई खिला रहे हैं। सिरा सीट से निर्वाचित जद (एस) के विधायक बी सत्यनरायण का अगस्त में निधन होने और आरआर नगर में तत्कालीन कांग्रेस विधायक एन मुणिरत्ना के दल-बदल कानून के तहत अयोग्य ठहराए जाने की वजह से उपचुनाव कराया गया है.

UP ByPoll Results 2020: भाजपा छह और निर्दलीय एक सीट पर आगे

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
SC में सुनवाई के बाद बंगाल के मेडिकल कॉलेजों में पूर्ण रूप से बंद रहेगा काम : जूनियर डॉक्‍टरों का ऐलान 
Karnataka ByPolls: रुझानों में बीजेपी दोनों सीटों पर आगे
VIDEO : बागपत के होटल में थूक लगाकर सेंक रहा था रोटी, आरोपी गिरफ्तार
Next Article
VIDEO : बागपत के होटल में थूक लगाकर सेंक रहा था रोटी, आरोपी गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com