कर्नाटक उपचुनाव में जीत पर बोली कांग्रेस- नकारात्मक शक्तियों का हुआ वध

कर्नाटक उपचुनाव (Karnataka By-Election 2018 Results)  में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की जीत को पार्टी नेता मनीष तिवारी ने नकारात्मक शक्तियों का वध करार दिया है.

कर्नाटक उपचुनाव में जीत पर बोली कांग्रेस- नकारात्मक शक्तियों का हुआ वध

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

कर्नाटक की तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव (Karnataka By-Election 2018 Results)  में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन( ने तीन-एक से मुकाबला जीत लिया है. इस पर कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने इसे कर्नाटक में नकारात्मक शक्तियों का वध करार दिया है. इस दौरान कांग्रेस ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से मोदी सरकार के टकराव को लेकर भी निशाना साधा. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि सरकार रिजर्व बैंक के  पास मौजूद 3.6 लाख करोड़ का इस्तेमाल 2019 चुनाव से पहले टाफियां बांटने के लिए करना चाहती है. मगर कांग्रेस आरबीआई की स्वायत्तता की बलि नहीं चढ़ने देगी. मनीष तिवारी ने कहा कि शायद आजाद भारत के इतिहास में सिर्फ एक बार हुआ था, जब सरकार ने आरबीआई से कहा था कि कुछ पैसा ट्रांसफर कर दें. उन्होंने कहा कि आठ नवंबर को रात आठ बजे नोटबंदी के तुगलकी फरमान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश से माफ़ी मांगनी चाहिए. तिवारी ने कहा कि नौ नवंबर को कांग्रेस नोटबंदी के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन करेगी. कर्नाटक में तीन सीटों के उपचुनावों के नतीजों की चर्चा करते हुए कहा किआज कर्नाटक से शुभ समाचार आया. नकारात्मक शक्तियों का आज कर्नाटक में वध हुआ है.

यह भी पढ़ें-Karnataka By Election Results 2018: कांग्रेस-JDS की 4-1 से जीत, सिर्फ शिमोगा सीट BJP के खाते में

ये रहा परिणाम
कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने पांच में से 4 सीटें जीत ली हैं. कर्नाटक की 3 लोकसभा सीटों और 2 विधानसभा सीटों में से बीजेपी महज एक लोकसभा सीट शिमोगा ही जीत पाई है. बेल्लारी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार वीएस उगरप्पा 243161 वोटों के अंतर से जीते. मांड्या लोकसभा सीट पर जेडीएस के एलआर शिवरामेगौड़ा ने बाजी मारी. उन्होंने 3,24,943 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की. शिमोगा लोकसभा सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की. बीजेपी के बीवाई राघवेंद्र ने शिवमोगा लोकसभा सीट पर जेडीएस के मधु बंगारप्पा को हरा दिया. राघवेंद्र ने 52148 वोटों के अंतर से मधु बंगारप्पा को हरा दिया है.

वीडियो-कर्नाटक लोकसभा-विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को झटका

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com