विज्ञापन
This Article is From Dec 17, 2019

कन्हैया कुमार ने जामिया छात्रों पर बर्बरता को लेकर किया ट्वीट, लिखा- न तो चुप रहिए, न हिंसक

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने नागरिकता कानून (Citizenship Act) के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के छात्रों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़कने के बाद पुलिस द्वारा हुई बर्बरता पर ट्वीट किया है.

कन्हैया कुमार ने जामिया छात्रों पर बर्बरता को लेकर किया ट्वीट, लिखा- न तो चुप रहिए, न हिंसक
JNU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar)- फाइल फोटो
नई दिल्ली:

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने नागरिकता कानून (Citizenship Act) के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के छात्रों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़कने के बाद पुलिस द्वारा हुई बर्बरता पर ट्वीट किया है. कन्हैया कुमार ने मंगलवार की सुबह एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ''न तो चुप रहिए, न तो हिंसक होइए... छात्र एकता जिंदाबाद''.

कन्हैया कुमार ने सोमवार को बिहार के पूर्णिया जिले में भी नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया, जिसका एक वीडियो भी ट्विटर पर साझा किया है. इस वीडियो के साथ कन्हैया कुमार ने लिखा, ''देश के विद्यार्थियों पर पुलिस के दमन और संविधान एवं ग़रीब विरोधी CAB-NRC के खिलाफ आज पूर्णिया (बिहार) की जनता ने अपनी आवाज बुलन्द की. जनता समझ रही है कि उनके असल सवालों को दबाने के लिए यह सरकार उन्हें नागरिकता सिद्ध करने के लिए सरकारी दफ़्तरों के बाहर लाइनों में लगा देना चाहती है.''

सपा CAA और NRC का कर रही है विरोध, पर मुलायम की छोटी बहू ने किया समर्थन, कहा- जो भारत का है...

सोमवार को कन्हैया कुमार ने एक और ट्वीट किया था कि कल जामिया के विद्यार्थियों पर हुए पुलिस के बर्बर हमले का आज देश के हर कोने में विद्यार्थी विरोध कर रहे हैं. युवाओं की इसी एकजुटता से सरकारें डरती है और अपने लोग भेजकर हिंसा करवाती है. हमें बस यह सुनिश्चित करना है कि हिंसा भी ना हो और प्रतिरोध भी ना रुके. नफरतें हारेंगी, एकता जीतेगी.

वहीं रविवार के ट्वीट में कन्हैया ने ट्वीट किया कि फर्जी डिग्री वालों की सरकार ने पिछले 5 साल से देश के विद्यार्थियों के खिलाफ जंग छेड़ी हुई है. लेकिन ये भूल रहे हैं कि भारत के युवाओं की रगों में गांधी, अम्बेडकर, अशफाक और भगत सिंह का ख़ून है. ये लाठियों, गोलियों व झूठे दुष्प्रचार से डरकर अन्याय के खिलाफ आवाज उठाना बंद नहीं करेंगे.

जामिया के छात्रों के साथ पुलिस के बर्ताव पर हुमा कुरैशी ने पीएम मोदी से पूछा सवाल, Tweet कर कही ये बात

कन्हैया ने रविवार को भी नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. उन्होंने कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था कि आज बेगूसराय की जनता ने संविधान के पक्ष में अपनी आवाज़ बुलंद की. CAB-NRC के माध्यम से पूरे देश की गरीब जनता को परेशान करने की साजिश रची जा रही है ताकि किसान आत्महत्या, महंगाई, बेरोजगारी जैसे सवालों से ध्यान भटकाया जा सके. आप भी अपने गांव-शहर में इस काले कानून का शांतिपूर्ण विरोध करिए.

Video: जामिया के छात्रों पर पुलिस की बर्बरता के खिलाफ देशभर की यूनिवर्सिटीज में प्रदर्शन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
कन्हैया कुमार ने जामिया छात्रों पर बर्बरता को लेकर किया ट्वीट, लिखा- न तो चुप रहिए, न हिंसक
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com