"महंगाई पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो बढ़ेंगे कन्या भ्रूण हत्या और बाल विवाह के मामले": विधानसभा में बोले हेमंत सोरेन

राज्य विधानसभा को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि अगर हम देश में महंगाई पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो आने वाले दिनों में कन्या भ्रूण हत्या, बाल विवाह के मामले बढ़ेंगे.

हेमंत सोरेन ने कहा कि आदिवासी, दलित और पिछड़ा वर्ग महंगाई से सर्वाधिक प्रभावित होगा. (फाइल फोटो)

रांची :

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) ने शुक्रवार को कहा कि अगर महंगाई (Inflation) पर काबू नहीं पाया गया तो देश में कन्या भ्रूण हत्या (Female Infanticide) और बाल विवाह (Child Marriage) के मामले बढ़ेंगे. उन्होंने शुक्रवार को झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) को संबोधित करते हुए कहा, "अगर हम देश में महंगाई पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो आने वाले दिनों में कन्या भ्रूण हत्या, बाल विवाह के मामले बढ़ेंगे."

साथ ही उन्होंने आगे दावा किया कि 'बेटी बचाओ बेटी पढाओ' जैसे अभियान समाप्त हो जाएंगे क्योंकि लोगों के पास अपनी बेटियों को शिक्षा प्रदान करने के लिए पैसे नहीं होंगे. उन्होंने कहा, "देश के आदिवासी, दलित, पिछड़ा वर्ग महंगाई से सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे."

हेमंत सोरेन यहींं नहीं रुके. उन्‍होंने कहा कि महंगाई के बढ़ने से गरीबी बढ़ेगी और इस कारण से समाज में अराजकता भी पैदा होगी. उन्‍होंने कहा कि हम लोगों ने इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन देश जिस दिशा में बढ़ रहा है उससे हम भी अंदाजा नहीं लगा पा रहे हैं. 

BJP झारखंड सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है: CM हेमंत सोरेन ने लगाया आरोप

इसके साथ ही सोरेन ने कहा कि हमने कोयला कंपनियों से अपने बकाया 1.36 लाख करोड़ रुपये के भुगतान की मांग की है और हम इसे लेंगे. उन्‍होंने कहा कि यह राज्य का अधिकार है अन्यथा हम कोयला खनिज संसाधनों पर रोक लगाएंगे. 

इससे पहले हेमंत सोरेन ने बुधवार को कहा था कि मुख्य विपक्षी दल बीजेपी उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है और झूठ फैलाने के लिए सोशल मीडिया और समाचार चैनल का सहारा ले रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस कानून से BJP को चिढ़ क्यों? : मॉब लिंचिंग पर बोले झारखंड के CM हेमंत सोरेन