झारखंड : दुमका में एक शीर्ष माओवादी ने आत्मसमर्पण किया

प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के गंगा प्रसाद राय ने दुमका में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया, कई मामलों में वांछित था

झारखंड : दुमका में एक शीर्ष माओवादी ने आत्मसमर्पण किया

प्रतीकात्मक फोटो.

दुमका (झारखंड):

प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के गंगा प्रसाद राय नामक 27 वर्षीय एक सक्रिय सदस्य ने बुधवार को दुमका में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि गंगा प्रसाद राय ने आज संताल परगना प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) सुदर्शन मंडल, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के डीआईजी टी दोर्जे, दुमका के पुलिस अधीक्षक अम्बर लकड़ा सहित कई पुलिस अधिकारियों एवं दुमका के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला की उपस्थिति में आत्मसमर्पण किया.

इस मौके पर मंडल ने कहा कि गंगा प्रसाद राय दुमका जिले के सरुवापानी गांव का रहने वाला है जिसने एक राइफल के साथ आत्मसमर्पण किया. पिछले आठ वर्षों से वह दुमका ज़िला के काठीकुंड, रामगढ़ और गोड्डा जिले के सुंदरपहाड़ी में सक्रिय रहा.


उन्होंने कहा कि वर्ष 2015-2016 में गंगा प्रसाद राय माओवादी सहदेव राय उर्फ ताला दा के संपर्क में आया. सहदेव राय उर्फ ताला दा द्वारा इसको रूपये का प्रलोभन देकर माओवादी संगठन की शामिल कर लिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि सहदेव राय उर्फ ताला दा द्वारा प्रलोभन देकर संगठन में जिस उद्देश्य से शामिल किया गया वैसा कोई लाभ दस्ता द्वारा नहीं दिया गया, बल्कि संगठन द्वारा शोषण किया जाता है. गंगा प्रसाद कई मामलों में वांछित था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)