बिहार विधानसभा उपचुनाव में जेडीयू अपनी दोनों सीटें बचाने में कामयाब

बिहार उपचुनाव में तारापुर विधानसभा सीट का परिणाम आ गया है. इस सीट को भी जेडीयू बचाने में कामयाब रही है. कुल मिलाकर उपचुनाव में जेडीयू ने दोनों सीटें रिटेन की है. 

पटना:

बिहार विधानसभा उपचुनाव में जेडीयू की जीत नीतीश कुमार के लिये एक बड़ी राहत की खबर है. हालांकि तारापुर सीट पर आरजेडी ने जेडीयू को कड़ी चुनौती दी. चुनाव प्रचार में लालू प्रसाद की मौजूदगी रही, बावजूद इसके जेडीयू ने दोनों सीटों पर जीत हासिल की है.

बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए दोनों पार्टियों ने जमकर प्रचार किया था. आरजेडी ने अपने सभी 74 विधायकों को नियुक्त किया हुआ था. वहीं दूसरी तरफ नीतीश कुमार ने भी अपने सभी विधायकों को वहां कैंप कराया हुआ था. 

उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को चौंकाया, हिमाचल में किया क्‍लीन स्‍वीप, कर्नाटक में भी एक सीट छीनी

पार्टी उम्मीदवारों की चुनाव में जीत के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता को थैंक्यू कहा है. साथ ही नीतीश ने बिहार विधानसभा उपचुनाव में कुशेश्वरस्थान से जेडीयू और एनडीए के उम्मीदवार अमन भूषण हजारी और तारापुर से उम्मीदवार राजीव कुमार सिंह को जीत दिलाने लिए बिहार की जनता को बधाई दी है. 

मुख्यमंत्री नीतीश ने राज्य की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा है कि लोकतंत्र में जनता मालिक है और जनता ने अपना फैसला सुना दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का योजनाबद्ध तरीके से चुनावी आंकलन करना, उनकी सफलता का बड़ा कारण माना जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हिमाचल प्रदेश उपचुनाव में बीजेपी को झटका, चारों सीटों पर हारी