कश्मीर घाटी के अधिकतर हिस्सों में तापमान शून्य से नीचे, पहलगाम में पारा माइनस तीन डिग्री पर

दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में तापमान शून्य से नीचे 1.2 डिग्री सेल्सियस और कोकरनाग में तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

कश्मीर घाटी के अधिकतर हिस्सों में तापमान शून्य से नीचे, पहलगाम में पारा माइनस तीन डिग्री पर

श्रीनगर में बृहस्पतिवार रात तापमान शून्य से नीचे 1.3 डिग्री सेल्सियस रहा

श्रीनगर:

कश्मीर में ठंड से दो दिनों की राहत के बाद अधिकतर स्थानों पर एक बार फिर रात में तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा. मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने बताया कि केवल दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग में तापमान जमाव बिंदु से अधिक रिहा. उन्होंने बताया कि श्रीनगर में बृहस्पतिवार रात तापमान शून्य से नीचे 1.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि वहां मंगलवार की रात तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस था. 

'आप समय रहते कार्यवाही क्‍यों नहीं करते, दिल्‍ली हर बार मुसीबत क्‍यों झेले' : प्रदूषण मामले में SC के 10 तीखे कमेंट

अधिकारियों ने बताया कि पहलगाम में तापमान शून्य से नीचे 3.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कश्मीर का सबसे ठंडा क्षेत्र रहा. उत्तरी कश्मीर के बारामूला के गुलमर्ग रिजॉर्ट में तापमान शून्य से नीचे 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में तापमान शून्य से नीचे 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में कोई सुधार नहीं, आसपास के इलाकों में धुंध की दिखी चादर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में तापमान शून्य से नीचे 1.2 डिग्री सेल्सियस और कोकरनाग में तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  मौसम विज्ञान विभाग ने इस महीने के अंत तक मौसम के शुष्क रहने का अनुमान लगाया है. गौरतलब है कि कश्मीर में 40 दिन का ''चिल्लई कलां'' का दौर 21 दिसंबर से शुरू होगा. इस दौरान क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ती है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)