जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर में जारी है कर्फ्यू, घाटी में जनजीवन प्रभावित

जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर में जारी है कर्फ्यू, घाटी में जनजीवन प्रभावित

श्रीनगर में कर्फ्यू के दौरान तैनात सुरक्षाकर्मी (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

श्रीनगर में सोमवार को भी कर्फ्यू जारी है. यहां पर आंसूगैस के एक गोले की चपेट में आकर रविवार को एक किशोर की मौत हो गई थी.

हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद भड़की हिंसा के चलते लागू किए गए प्रतिबंधों और हड़ताल के कारण घाटी में आज 45वें दिन भी जनजीवन प्रभावित हुआ है.

पूरे श्रीनगर जिले के साथ अनंतनाग शहर में भी कर्फ्यू जारी है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मध्य कश्मीर के बड़गाम जिले के खानसाहिब शहर में भी एहतियाती तौर पर कर्फ्यू लगाया गया है. उन्होंने बताया कि हालात में सुधार को देखते हुए पंपोर से कर्फ्यू हटा लिया गया है.

हालांकि, अधिकारी ने बताया कि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत शहर समेत घाटी में जहां भी कर्फ्यू नहीं है, उन स्थानों पर चार या अधिक लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी है. उन्होंने बताया कि ऐसा कानून और व्यवस्था को कायम रखने के लिए किया गया है.

शहर के प्रमुख इलाके में आंसू गैस का गोले लगने से कल इरफान वानी नाम के एक युवक की मौत हो गई थी. अधिकारी ने बताया कि यहां की ग्रीष्मकालीन राजधानी के मध्य में स्थित लाल चौक के इर्द-गिर्द 14 अगस्त को लागू किए गए प्रतिबंधों में आज ढील दी गई. उन्होंने बताया कि जिन लोगों के पास कफ्र्यू पास है केवल उन्हीं को लाल चौक के इर्द-गिर्द जाने की इजाजत है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com