जम्‍मू कश्‍मीर: अमित शाह आज श्रीनगर में रखेंगे कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला

अमित शाह का यह दौरा आतंकवादियों द्वारा नागरिकों की हत्या की कई घटनाओं के बीच हो रहा है, इन घटनाओं के कारण घाटी में डर है. एक कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर में शुरू हुए विकास के युग को कोई नहीं रोक सकता.

जम्‍मू कश्‍मीर: अमित शाह आज श्रीनगर में रखेंगे कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला

साल 2019 में अनुच्‍छेद 370 को हटाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री पहली बार जम्‍मू कश्‍मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं.

श्रीनगर:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) आज श्रीनगर (Sri Nagar) में विभिन्न विकास परियोजनाओं (Development Projects ) का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. साल 2019 में अनुच्‍छेद 370 (Article 370) को हटाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री पहली बार केंद्र शासित प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. रविवार को शाह ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Lieutenant Governor Manoj Sinha) के साथ जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में मकवाल बॉर्डर के अग्रिम इलाकों का दौरा किया. इस दौरान उन्‍होंने जवानों और स्‍थानीय लोगों के साथ बातचीत की. साथ ही शाह जम्मू में कश्मीरी पंडितों, गुर्जर बकरवाल समुदाय, पहाड़ी समुदाय और जम्मू-कश्मीर के चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडलों से भी मिले. 

उनका यह दौरा जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा नागरिकों की हत्या की कई घटनाओं के बीच हो रहा है, इन घटनाओं के कारण घाटी में डर है. शाह रविवार को श्रीनगर में आतंकवादी हमले में मारे गए युवा शिक्षक दीपक चंद के परिवार से भी मिले. शनिवार को, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमलों में इस महीने मारे गए सैनिकों और नागरिकों के परिवारों से मुलाकात की थी. 

जम्मू-कश्मीर: दौरे के दूसरे दिन गृह मंत्री अमित शाह ने IIT जम्मू में किया शोध केंद्र का उद्घाटन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में बताते हुए रविवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में विकास का एक नया युग शुरू हो गया है और इस विकास को कोई नहीं रोक सकता. 

परिसीमन, चुनाव और राज्य का दर्जा : गृह मंत्री अमित शाह ने रखा J&K का रोडमैप

जम्मू में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जम्‍मू कश्‍मीर में शुरू हुए विकास के युग को कोई नहीं रोक सकता. यह मंदिरों की भूमि है, माता वैष्णो देवी की भूमि है.  साथ ही उन्‍होंने कहा कि प्रेम नाथ डोगरा, श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान की भूमि है. हम उन लोगों को सफल नहीं होने देंगे, जो जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू के लोगों से कहा, पहले की तरह भेदभाव अब नहीं होगा