आईएसआईएस के मुद्दे पर सरकार का पूरा सहयोग करेंगे : जमीयत उलेमा-ए-हिंद

आईएसआईएस के मुद्दे पर सरकार का पूरा सहयोग करेंगे : जमीयत उलेमा-ए-हिंद

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

देश के प्रमुख मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने मंगलवार को कहा कि वह आईएसआईएस के दुष्प्रचार और मुस्लिम नौजवानों को उसकी ज़द में जाने से बचाने के प्रयास में सरकार का पूरा सहयोगी करेगा।

जमीयत के राष्ट्रीय सचिव नियाज फारूकी ने कहा, ‘‘यह अच्छी बात है कि सरकार ने इस अहम मसले पर मुस्लिम संगठनों के साथ बातचीत का सिलसिला शुरू किया है। हम आईएसआईएस के खिलाफ प्रयास में सरकार का पूरा सहयोग करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आईएसआईएस के साथ चाहे एक व्यक्ति जुड़े या हजार लोग जुड़ें, दोनों स्थिति में यह हमारे लिए चिंता का विषय है। यह एक बड़ी समस्या है और इससे हम लोगों को मिलकर निपटना है।’’

आईएसआईएस की ओर से भारतीय नौजवानों को कथित तौर पर आकर्षित करने के प्रयासों के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज देश के प्रमुख मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकात की तथा इस आतंकी समूह के मंसूबों को नाकाम करने में उनका सहयोग मांगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैठक में जमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय सचिव फारूकी के अलावा अजमेर शरीफ के मौलाना अब्दुल वहीद हुसैन चिश्ती, रफीक वारशिक, एम एम अंसारी, एमजे खान, शिया धर्मगुरु मौलाना सैयद कल्बे जव्वाद, कमाल फारूकी, पीस फाउंडेशन ऑफ इंडिया के मुफ्ती एजाज़ अरशद कासमी और अन्य मौजूद थे।