यह ख़बर 08 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गर्भाशय निकालने के बाद जालंधर की बलात्कार पीड़िता की हालत गंभीर

खास बातें

  • जालंधर की रहने वाली, सामूहिक बलात्कार की शिकार 14 वर्षीय लड़की की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है। डॉक्टरों ने उसका फट चुका गर्भाशय सर्जरी कर निकाल दिया और क्षतिग्रस्त अंतड़ियों को भी ठीक करने का प्रयास किया है।
अमृतसर:

जालंधर की रहने वाली, सामूहिक बलात्कार की शिकार 14 वर्षीय लड़की की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है। डॉक्टरों ने उसका फट चुका गर्भाशय सर्जरी कर निकाल दिया और क्षतिग्रस्त अंतड़ियों को भी ठीक करने का प्रयास किया है।

गुरु नानक देव अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक तेजबीर सिंह ने कहा, लड़की का गर्भाशय फट गया था और उसमें तीव्र संक्रमण भी हो गया था। स्त्री रोग विशेषज्ञों और एनेस्थीसिया विशेषज्ञों के दल ने सेप्टीसेमिया के संक्रमण के कारण गर्भाशय निकालने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि पीड़ित की क्षतिग्रस्त आंतों की भी सर्जरी करनी पड़ी है।

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि लड़की को जालंधर से यहां लाने के बाद सघन चिकित्सा कक्ष में रखा गया है और कल शाम उसकी सर्जरी की गई।

उसकी देखरेख कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि सर्जरी के बाद भी उसकी हालत गंभीर बनी हुई है, जिसकी वजह से अगले 72 घंटे तक उसके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जाएगी।

सिंह ने बताया, ‘उसे बहुत रक्तस्राव हो चुका है और हीमोग्लोबिन भी घट कर तीन पर आ गया है, जबकि सामान्य तौर पर हीमोग्लोबिन 11.5 से 16 के बीच रहता है। उसे पर्याप्त खून दिया गया, लेकिन उसकी हालत सुधरने में अभी समय लगेगा। 28 जनवरी को लड़की शौच के लिए गई थी। तभी गांव के तीन व्यक्तियों ने उसका अपहरण कर उससे सामूहिक बलात्कार किया।

पुलिस ने बताया कि जालंधर के मंधाला चन्ना गांव में 28 जनवरी को तीन व्यक्तियों ने लड़की का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीड़ित के पिता ने पुलिस को बताया कि उन्हें उनकी बेटी ने बलात्कार के बारे में घटना के दस दिन बाद बताया तब उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई।