जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ में मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के अवंतीपुरा के बड़ागाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया, इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ में मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी

मुठभेड़ में आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) का एक आतंकवादी मारा गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के अवंतीपुरा के बड़ागाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया, इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, “तलाशी अभियान के दौरान घिरे हुए आतंकवादी की उपस्थिति का पता चला तो उसे आत्मसमर्पण करने के पर्याप्त अवसर दिए गए. हालांकि, उसने इससे इनकार कर दिया और संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं. सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई.”

जम्मू कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दिनभर चली मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया है. प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादी की पहचान बड़ागाम के निवासी समीर अहमद तांत्रे के रूप में हुई है. उन्होंने कहा, 'पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार तांत्रे एक श्रेणीबद्ध आतंकवादी था, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा था और आतकंवाद से संबंधित कई आपराधिक मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा था.'

"विभाजनकारी एजेंडा": जम्मू-कश्मीर में परिसीमन पर महबूबा मुफ्ती का बीजेपी पर हमला

इससे पहले, जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया था. पुलिस के एक अधिकारी के आनुसार शोपियां के चक-ए-चोलां गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया. अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाई जिसके बाद जवाबी फायर किया गये थे.  दोनों पक्षों की ओर से दिनभर चली गोलीबारी में तीन आतंकी मारे गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू-कश्मीरः बीएसएफ जवानों और स्थानीय लोगों ने आरएसपुरा में मनाई दिवाली



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)