जय पांडा ने कहा, नवीन पटनायक की कुर्सी छीनने की कभी कोई कोशिश नहीं की

बीजेडी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए जय पांडा ने NDTV से कहा कि उन्होंने न तो कभी नवीन पटनायक की कुर्सी छीननी चाही, न उनकी स्वास्थ्य पर कभी टिपणी की

खास बातें

  • नवीन पटनायक ने जय पांडा पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया था
  • कहा था राजनैतिक फायदे के लिए पांडा उनके स्वास्थ्य को लेकर अफवाह फैला रहे
  • पांडा ने कहा- बीजेडी को सुधारने की बहुत कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए
नई दिल्ली:

बीजेपी नेता और केंद्रापाड़ा लोक सभा सीट के लिए बीजेपी के उम्मीदवार जय पांडा और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रही है. करीब एक साल पहले बीजेडी छोड़ चुके जय पांडा ने एनडीटीवी के साथ एक खास मुलाकात में कहा है कि उन्होंने कभी भी नवीन पटनायक की कुर्सी छीनने की कोशिश नहीं की.

जय पांडा ने कहा कि नवीन पटनायक के स्वास्थ्य के बारे में उनके नाम से जो अफवाह फैलाई जा रही है, वह गलत है. पांडा ने कहा नवीन के स्वस्थ्य को लेकर उन्होंने कभी कमेंट नहीं किया है. जया पांडा ने कहा कि नवीन के स्वास्थ्य को लेकर कई लोगों ने सवाल उठाया है लेकिन उन्होंने कभी सवाल नहीं उठाए हैं. कुछ दिन पहले एनडीटीवी के साथ  एक इंटरव्यू में नवीन पटनायक ने कहा था कि वे पूरी तरह फिर हैं और उनके स्वस्थ्य को लेकर पांडा जो अफ़वाह फैला रहे हैं, वह गलत है.

एनडीटीवी के मैनेजिंग एडिटर श्रीनिवासन जैन से बात करते हुए नवीन पटनायक ने कहा था  कि “मेरी पार्टी के एक पूर्व सांसद अपने राजनैतिक फ़ायदे के लिए ऐसी अफवाह फैला रहे हैं कि मैं पूरी तरह फिट नहीं हूं.” जब श्रीनिवासन जैन ने पूछा था कि क्या वे सांसद जय पांडा हैं? तो नवीन पटनायक ने हां में जवाब दिया था. जब श्रीनिवासन जैन ने पटनायक ने पूछा कि जय पांडा ऐसा क्यों करेंगे? तो नवीन पटनायक का कहना था कि पांडा राजनैतिक और व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के लिए ऐसा कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव 2019: पूर्व BJD नेता बैजयंत जय पांडा BJP में हुए शामिल, ओडिशा में पार्टी को मिलेगी मजबूती

हमारे संवाददाता ने एक खास इंटरव्यू में जय पांडा से पूछा कि नवीन पटनायक कह रहे हैं कि वे उनके स्वस्थ्य को लेकर अफवाह फैला रहे हैं तो जय पांडा ने कहा  “यह झूठ है. मैंने ऐसा कभी नहीं कहा. नवीन के स्वास्थ्य पर लाखों लोग बहुत कुछ बोल चुके हैं. ऑनलाइन आप देख सकते हैं, लेकिन मैं कभी नहीं बोला. यह दुःख की बात है कि मेरे प्रति उनकी यह भ्रांति बन गई है”

बीजेडी के पूर्व सांसद जय पांडा के तीन हेलीकॉप्‍टर ओडिशा पुलिस ने किए सील

नवीन पटनायक के राजनैतिक और व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के आरोप पर जय पांडा ने कहा कि “मुझे हंसी आ रही है और दुःख भी हो रहा है. यह झूठ है. मैं 18 साल उनकी पार्टी का सांसद रहा लेकिन कभी कोई सरकारी पद पर नहीं रहा. न मैंने मांगा था, न कभी कोशिश की. ”

स्वाभिमान के लिए पार्टी छोड़ी
जय पांडा ने कहा कि बीजेडी छोड़ने के पीछे कोई खास कारण नहीं था लेकिन स्वाभिमान के लिए वह पार्टी छोड़ी. पांडा ने कहा कि उन्होंने बीजेडी को बहुत सुधारने की कोशिश की, लेकिन जब देखा कुछ नहीं हो रहा है तो उन्होंने बीजेडी छोड़ दी. पांडा ने कहा कि वे मोदी जी के नेतृत्व को पसंद करते हैं इसलिए उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की. पांडा ने कहा “मैंने स्वाभिमान के लिए बीजेडी छोड़ी. कोई प्लान नहीं था, बीजेपी ज्वाइन करूं या क्या करूं.. 9 महीने घूमा ओडिशा में लाखों लोगों से मिला. एक आत्मसमीक्षा करने के बाद फाइनली 9 महीने के बाद मैंने बीजेपी ज्वाइन की. केंद्रापाड़ा के लोग सब जानते हैं कि स्वाभिमान की वजह से छोड़ा, वे सब लोग जानते हैं. ज्यादा लोग मुझसे बोले बीजेपी ज्वाइन करने के लिए, क्योंकि वे मोदी जी के नेतृत्व को पसंद करते हैं. बहुत सारे निर्णय वे ले पा रहे हैं.”

VIDEO : केंद्रपाड़ा सीट पर दिलचस्प मुकाबला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि जय पांडा बीजेडी के टिकट से दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. इससे पहले वे बीजेडी के राज्य सभा सांसद भी रह चुके हैं. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ राजनैतिक मतभेद को लेकर 2018 में उन्होंने बीजेडी छोड़ दी. इस बार वे बीजेपी के टिकट पर केंद्रपाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ रहे है. नवीन पटनायक ने पांडा के खिलाफ लोकप्रिय ओडिया एक्टर और राज्यसभा सांसद अनुभव महंती को चुनाव मैदान में उतारा है.