विज्ञापन
This Article is From Jul 20, 2014

लखनऊ रेप-हत्याकांड पर यूपी पुलिस ने कहा : यह गैंगरेप नहीं, बल्कि एक व्यक्ति ने अंजाम दिया अपराध

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज इलाके में बलात्कार के बाद एक महिला की नृशंस हत्या के मामले में एक सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सुतपा सान्याल ने बताया कि मोहनलालगंज इलाके में 17 जुलाई को निर्वस्त्र मृत पाई गई 35 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार एवं हत्या करने के आरोप में रामसेवक यादव नाम के सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि यादव ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

सान्याल ने साथ ही कहा, 'महिला के साथ गैंगरेप नहीं हुआ, बल्कि यह अपराध एक ही व्यक्ति ने अंजाम दिया।'

सान्याल ने कहा कि पीड़िता 16 जुलाई की रात मोहनलालगंज पहुंची तो रामसेवक हेलमेट लगाकर मोटर साइकिल लेकर मौजूद था। उसने पीड़िता को अपने फार्म हाउस ले जाने की बात कहकर उसे मोटर साइकिल पर बैठा लिया और बलसिंह खेडा गांव के बाहर सूनसान पड़े प्राथमिक स्कूल में ले गया। उन्होंने बताया कि स्कूल पहुंचने पर पीड़िता को शक हुआ और उसने मोबाइल की रौशनी में रामसेवक को पहचान लिया। उसने उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाने की कोशिश की। मगर विरोध करने पर अपने हेलमेट से उस पर कई वार किए और उसके गुप्तांगों पर भी गंभीर चोट पहुंचाई और मौके से फरार हो गया।

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम और फोरेंसिक जांच रिपोर्ट से पता चला है कि अभियुक्त महिला के साथ संबंध बनाने में कामयाब नहीं हो पाया था और यह भी कि यह पूरा कांड अकेले रामसेवक ने ही किया।

सान्याल ने बताया कि अभियुक्त के शरीर पर नाखून से खरोच के निशान मिले है जो संभवत: पीडिता से संघर्ष के दौरान आये होंगे। उसकी मोटर साइकिल और हेलमेट भी बरामद कर लिए गए हैं और उसे गिरफ्तार करके उसके विरुद्ध मामला दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकरण के अन्य पहलुओं मसलन रामसेवक द्वारा इस्तेमाल किये गये चोरी के सिम आदि के बारे में जांच चल रही है।

सान्याल ने बताया कि 17 जुलाई की सुबह निर्वस्त्र मिले शव को काफी देर तक खुला पडे रह जाने के मामले में एक पुलिस निरीक्षक और उप निरीक्षक को पहले ही निलंबित किया जा चुका है और सोशल मीडिया पर शव की तस्वीर प्रसारित हो जाने के मामले की जांच शुरू कर दी गई है। अगर इसमें किसी पुलिसकर्मी की भूमिका सामने आती है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए कल स्वयं जांच की समीक्षा की थी और पुलिस अधिकारियों को यथाशीघ्र दोषियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
लखनऊ रेप-हत्याकांड पर यूपी पुलिस ने कहा : यह गैंगरेप नहीं, बल्कि एक व्यक्ति ने अंजाम दिया अपराध
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com