विज्ञापन
This Article is From Oct 21, 2015

पंजाब में पाक कर रहा है आतंक फैलाने की कोशिश, हालिया हिंसा में हो सकता है ISI का हाथ

पंजाब में पाक कर रहा है आतंक फैलाने की कोशिश, हालिया हिंसा में हो सकता है ISI का हाथ
पंजाब में प्रदर्शन...
नई दिल्ली: पाकिस्तान अब पंजाब में आतंकवाद फैलाने की साज़िश रच रहा है। दरअसल, गुप्तचर एजेंसियों के इनपुट के मुताबिक, पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई खासतौर पर तैयार किए गए आतंकी दस्तों को पंजाब में भेजने की फिराक में है। इन आतंकियों को खासतौर पर सिख कल्चर को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है ताकि ये लोग आम लोगों के बीच घुल मिलकर वारदात को अंजाम दे सकें। पंजाब के कई इलाकों में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की कथित बेअदबी के मामले को लेकर हिंसा भड़की हुई है।

विदेशी पैसा लगा था
पंजाब पुलिस को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की कथित बेअदबी मामले के बाद फैली हिंसा में विदेशी पैसा लगा था। इस मामले में पुलिस ने राज्य के कई इलाकों से लोगों को गिरफ्तार किया है। ऐसे सात मामलों में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार करके पांच केसों को सुलझाने का दावा किया है।

पंजाब में अर्धसैनिक बल तैनात
इस मामले ने राज्यभर में हिंसा भड़का दी है। अर्धसैनिक बल आज लुधियाना, अमृतसर, जालंधन और तरनतारन में तैनात हैं। सेना ने अमृतसर में फ्लैगमार्च भी किया है।

सुरक्षा एजेंसियों ने 15 दिन पहले भेजा था अलर्ट
खुफिया एजेंसियों ने करीब 15 दिन पहले ही राज्य सरकार को सुरक्षा बढ़ाने का अलर्ट भेजा था। एनडीटीवी को मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ने 1 अक्टूबर को ही सभी ज़िलों के पुलिस अधिकारियों को चिट्ठी लिखकर सर्तक रहने को कहा था।

आकाओं के दिशा-निर्देशों पर काम कर रहे थे
इस मामले में पुलिस ने फरीदकोट से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए दोनों आरोपी दुबई और ऑस्ट्रेलिया में बैठे अपने आकाओं के दिशा-निर्देशों पर काम कर रहे थे। इससे माना जा रहा है कि इस हिंसा में आईएसआई का हाथ हो सकता है।

दुबई और ऑस्ट्रेलिया से फंडिंग के सबूत
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, हिंसा फैलाने की ये सातों घटनाएं आपस में जुड़ी हुई हैं जबकि पहले उन्होंने बयान दिया था कि ये घटनाएं अलग-अलग हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आईपीएस सहोटा ने कहा, पंजाब में शांति और सांप्रदायिक सोहार्द बिगाड़ने के लिए विदेशी अनुदान के इस्तेमाल का ट्रैक पता लगाया गया है। दुबई और ऑस्ट्रेलिया से फंडिंग होने के सबूत मिले हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
हरियाणा में वोटिंग आज, बीजेपी की नजर हैट्रिक पर, कांग्रेस कर रही वापसी की उम्मीद: 10 पॉइंट्स
पंजाब में पाक कर रहा है आतंक फैलाने की कोशिश, हालिया हिंसा में हो सकता है ISI का हाथ
गुलमर्ग के SSP की नियुक्ति को लेकर चुनाव आयोग ने J&K के  मुख्य सचिव को भेजा नोटिस
Next Article
गुलमर्ग के SSP की नियुक्ति को लेकर चुनाव आयोग ने J&K के मुख्य सचिव को भेजा नोटिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com