विज्ञापन
This Article is From Jun 13, 2013

इशरत जहां फर्जी मुठभेड़ केस में आईबी-सीबीआई में टकराव?

नई दिल्ली: इशरत जहां फर्जी मुठभेड़ मामले की जांच को लेकर केंद्र सरकार की दो एजेंसियों आईबी और सीबीआई के बीच टकराव की नौबत आ गई है।

मामला आईबी के स्पेशल डायरेक्टर रहे राजेंद्र कुमार को पूछताछ के लिए बुलाने का है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई ने इन्हें शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसको लेकर आईबी के प्रमुख आसिफ इब्राहिम ने तीखा विरोध दर्ज कराया है।

आसिफ इब्राहीम ने गृहमंत्री सुशील शिंदे, गृहसचिव आरके सिंह और सीबीआई के निदेशक रंजीत सिन्हा के सामने भी यह मामला उठाया है।

इसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इसके बारे में जानकारी दी है। आईबी की चिंता है कि इतने सीनियर अफसर से पूछताछ से गलत संदेश जाएगा और गलत नजीर बनेगी।

दूसरी तरफ सीबीआई का कहना है कि उसके पास राजेंद्र कुमार के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं, वह नरेंद्र मोदी के भी काफी करीब रहे हैं। वह उन्हें गिरफ्तार करने पर भी विचार कर रही है।

उन्हें पिछले महीने भी सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था। राजेंद्र कुमार 1979 बैच के आईपीएस अफसर हैं। वे आईबी में ज्वाइंट डायरेक्टर के तौर पर गुजरात में थे। उन्हीं के रहते आईबी ने मोदी की हत्या की साजिश को लेकर इनपुट्स भेजे थे। वह सादिक जमाल मुठभेड़ केस में सीबीआई की जांच के दायरे में हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
इशरत जहां फर्जी मुठभेड़ केस में आईबी-सीबीआई में टकराव?
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com