यह ख़बर 16 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

इशरत मामला : शिंदे बोले, नहीं जाहिर कर सकते हेडली का बयान

खास बातें

  • सरकार ने कहा कि अमेरिका के साथ करार के चलते वह मुंबई आतंकवादी हमला अभियुक्त डेविड हेडली से मिली कोई सूचना प्रकट नहीं कर सकती। इस पर विवाद जारी है कि क्या हेडली ने इशरत जहां के कथित आतंकवादी रिश्ते के बारे में कुछ कहा है।
नई दिल्ली:

सरकार ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका के साथ करार के चलते वह मुंबई आतंकवादी हमला अभियुक्त डेविड हेडली से मिली कोई सूचना प्रकट नहीं कर सकती। इस पर विवाद जारी है कि क्या हेडली ने इशरत जहां के कथित आतंकवादी रिश्ते के बारे में कुछ कहा है।

केन्द्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से जब पूछा गया कि क्या राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गृहमंत्रालय को ऐसी कोई रिपोर्ट दी है जिसमें कहा गया है कि हेडली ने अपने इकबालिया बयान में इशरत का नाम नहीं लिया है, तो उन्होंने कहा, ‘(एनआईए) रिपोर्ट अभी आनी है।’

इशरत जहां की जून 2004 में कथित रूप से एक फर्जी मुठभेड़ में हत्या कर दी गई थी।

शिंदे ने पत्रकारों से कहा, ‘हेडली ने जो कुछ भी कहा, यह (अमेरिकी एजेंसी) एफबीआई के समक्ष है। और एफबीआई एवं एनआईए के बीच एक समझौता है। इसलिए, हम उसे प्रकट नहीं कर सकते।’

केन्द्रीय गृहमंत्री इन सवालों का जवाब दे रहे थे कि क्या हेडली ने अमेरिकी हिरासत में 2011 में पूछताछ के दौरान एनआईए को दिए गए अपने बयान में पाकिस्तान आधारित एक आतंकवादी समूह के साथ इशरत के कथित रिश्तों के बारे में कहा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के आग्रह पर गृहमंत्रालय ने पिछले पखवाड़े को एनआईए को यह पता लगाने को कहा था कि क्या इशरत आतंकवादी थी।