क्या भारत में कोविड के कम मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं? ताजा आंकड़े क्या कह रहे, देखें

पिछले 24 घंटों में कोविड के मामलों में 2 प्रतिशत से भी कम की वृद्धि हुई है. यह उत्साहजनक लगता है, लेकिन क्या यह सचमुच नए मामलों की सही तस्वीर है? भारत में आज 2.68 लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं. इससे देशभर में कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3.67 करोड़ हो गई है.

नई दिल्ली:

भारत के कुछ शहरों में COVID-19 मामलों की संख्या में गिरावट शुरू हो गई है, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि देश में मामलों की रिपोर्टिंग कम हो रही है या कोविड टेस्ट कराने वालों की संख्या में गिरावट आई है. पिछले साल के अंत से ओमिक्रॉन वैरिएंट के तेजी से फैलने के कारण मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी.

आज चुनाव आयोग भी बैठक में यह तय करने वाला है कि क्या सार्वजनिक रैलियों पर उसके द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव तक जारी रखा जाना चाहिए.

in7em5p8
पिछले 24 घंटों में कोविड के मामलों में 2 प्रतिशत से भी कम की वृद्धि हुई है.

Coronavirus India Updates: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख नए केस, 16.66% हुई पॉजिटिविटी रेट

पिछले 24 घंटों में कोविड के मामलों में 2 प्रतिशत से भी कम की वृद्धि हुई है. यह उत्साहजनक लगता है, लेकिन क्या यह सचमुच नए मामलों की सही तस्वीर है? भारत में आज 2.68 लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं. इससे देशभर में कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3.67 करोड़ हो गई है. ओमिक्रॉन के कुल 6,041 मामले सामने आए हैं. 

mo128mho
कोविड मामलों में 265 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है जबकि जांच में सिर्फ 4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

भारत में अब तक 70.07 करोड़ से ज्यादा टेस्ट किए जा चुके हैं. भारत में डेली कोविड टेस्टिंग अब उस गति के साथ नहीं हो रही है जिस गति से पिछले महीने मामलों में वृद्धि हुई थी. कोविड मामलों में 265 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है जबकि जांच में सिर्फ 4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

m7pg7078
आंकड़ों के खेल में सबसे महत्वपूर्ण मीट्रिक पॉजिटिविटी रेट है जो आज भी 16 प्रतिशत से ऊपर है. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आंकड़ों के खेल में सबसे महत्वपूर्ण मीट्रिक पॉजिटिविटी रेट है जो आज भी 16 प्रतिशत से ऊपर है. इससे पता चलता है कि ज्यादा से ज्यादा लोग टेस्टिंग में कोविड पॉजिटिव निकल रहे हैं.