जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान की ओर से अंधाधुंध फायरिंग में 1 शख्स की मौत, भारत की ओर से भी मुंहतोड़ जवाब

भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बरकरार है. जम्मू-कश्मीर से सटी सीमा पर दोनों देशों के सुरक्षाबल एक-दूसरे पर लगातार गोलीबारी कर रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान की ओर से अंधाधुंध फायरिंग में 1 शख्स की मौत, भारत की ओर से भी मुंहतोड़ जवाब

खास बातें

  • नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी
  • सुबह 6.30 बजे शुरू की फायरिंग
  • भारत की ओर से भी मुंहतोड़ जवाब
नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बरकरार है. जम्मू-कश्मीर से सटी सीमा पर दोनों देशों के सुरक्षाबल एक-दूसरे पर लगातार गोलीबारी कर रहे हैं. नौशेरा सेक्टर में हुई गोलाबारी में एक शख्स की मौत हो गई है. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने मीडिया को बताया है कि रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास सुबह 6.30 भारतीय चौकियों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. मेहता ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से पहले छोटे हथियारों और फिर ऑटमैटिक बंदूकों से गोलियां बरसाई और मोर्टार भी दागे. जवाब में भारतीय सेना की ओर से भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

डीपीएस स्कूल में घुसे हैं आतंकी
वहीं एक दूसरी घटना में जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के पांथा चौक (Pantha chowk) इलाके में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) में छुपे आतंकवादी सीआरपीएफ कैंप को निशाना बना रहे हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार-रविवार की रात 3.40 बजे से आतंकी स्कूल के अंदर से गोलीबारी कर रहे हैं. ये आतंकी शनिवार को 5.50 बजे स्कूल के अंदर घुसे थे और वहीं से सीआरपीएफ के 29वीं बटालियन को निशाना बना रहे हैं.  इस हमले में एक सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई है और दो जवान घायल हो गए हैं.

सुरक्षा बलों ने पूर स्कूल को घेर लिया है और स्कूल में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. सूत्रों का कहना है कि आतंकियों की तलाश के लिए ड्रोन सहित अन्य तकनीक का सहारा लिया जा रहा है. गनीमत है कि जिस वक्त आतंकी स्कूल में दाखिल हुए उस समय वहां कोई छात्र या स्टॉफ नहीं थे. पिछले एक साल में कैंट इलाके में तीसरी बार आतंकियों ने हमला किया है. 

(इनपुट एजेंसी से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com