'भारत के साथ खड़े हैं' : कोरोना संकट के बीच अमेरिका से मेडिकल हेल्प की पहली खेप दिल्ली पहुंची

अमेरिका द्वारा भेजा गया जहाज आज सुबह दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा. अमेरिकी की ओर से भेजी गई मेडिकल हेल्प में 400 से ज्यादा ऑक्सीजन सिलेंडर, करीब 10 लाख रैपिड कोरोना टेस्ट किट और अन्य चिकित्सा उपकरण शामिल हैं. 

'भारत के साथ खड़े हैं' : कोरोना संकट के बीच अमेरिका से मेडिकल हेल्प की पहली खेप दिल्ली पहुंची

अमेरिका से चिकित्सा सहायता की पहली खेप भारत पहुंची

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी की मार झेल रहे भारत की मदद के लिए रूस, अमेरिका और ब्रिटेन समेत कई देशों ने हाथ आगे बढ़ाया है. अमेरिका से मदद की पहली खेप शुक्रवार सुबह भारत पहुंची. भारत को यह मदद ऐसे समय मिली जब कोरोना के मामलों में भीषण उछाल की वजह से देश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है. पिछले हफ्ते से ज्यादा वक्त से रोजाना तीन लाख से ज्यादा कोरोना मामले आ रहे हैं. जिससे अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड और जरूरी दवाओं की किल्लत हो गई है. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अमेरिका द्वारा भेजा गया जहाज आज सुबह दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा. अमेरिकी की ओर से भेजी गई मेडिकल हेल्प में 400 से ज्यादा ऑक्सीजन सिलेंडर, करीब 10 लाख रैपिड कोरोना टेस्ट किट और अन्य चिकित्सा उपकरण शामिल हैं. 

अमेरिकी दूतावास ने अमेरिका द्वारा की गई आपूर्ति की तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट में लिखा, "अमेरिका से भेजे जाने वाली कई आपातकालीन कोविड राहत शिपमेंट में से पहली खेप भारत पहुंच गई! 70 वर्षों से अधिक के सहयोग के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका भारत के साथ खड़ा है. हम कोविड-19 महामारी से साथ मिलकर लड़ रहे हैं." 

इस हफ्ते की शुरुआत में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कोविड से लड़ाई में भारत का साथ देने की प्रतिबद्धता जताई थी. बाइडन ने अपने ट्वीट में कहा,"जिस तरह भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका को सहायता भेजी थी, जब महामारी शुरू होने के बाद हमारे अस्पतालों की व्यवस्था चरमरा गई थी, अब हम भारत को उसकी जरूरत के वक्त में मदद करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com