हर हिंदुस्तानी को कोरोना का टीका देने की दहलीज पर भारत  : हर्षवर्धन

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, भारत ने दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर दी है, आज की तारीख तक, भारत 88 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण करने में कामयाब रहा है.

हर हिंदुस्तानी को कोरोना का टीका देने की दहलीज पर भारत  : हर्षवर्धन

Corona के मामलों में लगातार आ रही है कमी

नई दिल्ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि भारत प्रत्येक देशवासी को कोरोना का टीका देने की दहलीज पर खड़ा है. देश अब स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिरता दोनों को संतुलित करने की रणनीति अपनाते हुए तेजी से वापसी कर रहा है.


हर्षवर्धन ने एक कार्यशाला में कहा कि कई कठिनाइयों के बावजूद भारत प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना के मरीजों और मृतकों के आंकड़े को मामले में दुनिया भर में सबसे निचले स्तर पर बनाए रखने में कामयाब रहा है. 1.35 अरब लोगों वाले देश ने कड़े दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, भारत ने दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर दी है, आज की तारीख तक, भारत 88 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण करने में कामयाब रहा है.उन्होंने कहा कि हमारी ‘वैक्सीन मैत्री' की पहल सूत्रवाक्य ‘वसुधैव कुटुंबकम' पर आधारित है. कार्यशाला में भारत और नौ पड़ोसी देशों अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, मॉरीशस, नेपाल, पाकिस्तान, सेशेल्स और श्रीलंका के स्वास्थ्य सचिवों और तकनीकी प्रमुखों ने हिस्सा लिया.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यशाला में उद्घाटन भाषण दिया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)