भारत दाऊद की जानकारी टीवी चैनलों के जरिये न दे : बासित

भारत दाऊद की जानकारी टीवी चैनलों के जरिये न दे : बासित

अब्दुल बासित (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

पाकिस्तान के भारत में उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने आरोप लगाया है कि भारत दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने की खबर मीडिया के जरिये देता है। उन्होंने कहा कि कूटनीतिक तरीके से यदि भारत पाकिस्तान को यह खबर मुहैय्या कराता है तो पाकिस्तान इस पर कार्रवाई करेगा।

हाफिज सईद को क्लीन चिट देने की कोशिश
बेंगलुरु प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अब्दुल बासित से एनडीटीवी इंडिया ने सवाल किया था कि ओसामा बिन लादेन के बारे में तमाम जानकारी देने के बावजूद पाकिस्तान ने तब तक यह बात नहीं मानी कि लादेन पाकिस्तान में है जब तक अमेरिका ने एबटाबाद में एक खुफिया कार्रवाई में उसे मार नहीं गिराया। भारत के बार-बार सबूत देने के बावजूद पाकिस्तान कर्रवाई क्यों नहीं करता?

बासित ने कहा कि तब और मौजूदा हालात में काफी फर्क है। हालात बदल गए हैं। भारत के आतंकवादियों की लिस्ट में पहली कतार में शामिल हाफिज सईद को एक बार फिर घुमा फिराकर क्लीन चिट देने की कोशिश अब्दुल बासित ने की। उनका कहना था कि जमात उल दावा एक लोक कल्याणकारी संस्था है। इसकी गतिविधियों पर भी नजर है। अगर आतंकवाद से इसका किसी तरह का सरोकार पाया गया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछे जाने पर कि मई में पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त राघवन को न्योता देने के बावजूद करांची के एक क्लब में उनको जाने से रोका गया क्या यह सही है। इस पर बासित ने कहा कि भारत में कई बार उनके साथ भी ऐसा हुआ। ताजा मिसाल अलीगढ़ की दी गई जहां जाने से उन्हें रोक गया न्योते के बावजूद।